अलर्ट: बिहार में बदलने वाला है मौसम का मिजाज, तेज बारिश के साथ गिरेंगे ओले

By: Kaushlendra Pathak

Updated On: Feb, 23 2019 05:06 PM IST

  • - बिहार में एक बार फिर बदलेगा मौसम का मिजाज

    - 25 से 27 फरवरी के बीच होगी तेज बारिश

    - तेज ओलावृष्टि की भी संभावना

नई दिल्ली। देश में अब ठंड आखिरी पड़ाव पर है। लेकिन, बिहार में मौसम का मिजाज एक बार फिर बदलने वाला है। मौसम विभाग के मुताबिक, अगामी 25 से 27 फरवरी के बीच जमकर बारिश होने वाली है। विभाग ने बताया कि तेज बारिश के ओलावृष्टि भी होगी।

बिहार में बदलेगा मौसम का मिजाज

मौसम विभाग की ओर जारी किए गए इस बयान के बाद बिहार सरकार ने सभी जिलों में अलर्ट जारी कर दिया है। आपदा प्रबंधन विभाग ने ओलावृष्टि और बारिश से निपटने के पुख्ता इंतजाम करने और आम लोगों को इसकी जानकारी देने का निर्देश दिया है। वहीं, मौसम विभाग के अलर्ट पर राज्य के मुख्य सचिव ने कहा है कि सभी जिलाधिकारियों को अलर्ट रहने का निर्देश जारी कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि अब ये देखना होगा कि मौसम किस स्तर तक जाएगा। कयास लगाया जा रहा है कि बिहार में एक बार फिर मौसम खतरनाक रूप धारण करने वाला है।

लोगों से सावधान रहने की अपील

इतना ही नहीं आपदा प्रबंधन विभाग ने लोगों से सतर्क रहने के लिए कहा है। साथ ही इन तारीखों के बीच लोगों से सावधानी बरतने की अपील की गई है। गौरतलब है कि शुक्रवार को मुख्य सचिव दीपक कुमार की अध्यक्षता में आपातकालीन प्रबंधन समूह की बैठक में राज्य के 25 जिलों में सुखाड़ की स्थिति की समीक्षा की गई। जिसके बाद इस बारे में जानकारी दी गई है।

 

Published On:
Feb, 23 2019 05:03 PM IST

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।