scriptप बंगाल का पंचायत चुनाव से लेकर किस रफ्तार से फिर आएगा तूफान, 5 बड़ी खबर देखें एक क्लिक पर | w bengal panchayat elections 2018 many injured in clash | Patrika News

प बंगाल का पंचायत चुनाव से लेकर किस रफ्तार से फिर आएगा तूफान, 5 बड़ी खबर देखें एक क्लिक पर

locationनई दिल्लीPublished: May 14, 2018 12:35:43 pm

प बंगाल पंचायत चुनाव से लेकर मौसम विभाग के तूफान को लेकर दिए अलर्ट तक, देखिए अब तक की 5 बड़ी खबर बस एक क्लिक पर

bengal
नई दिल्ली। हिंसक घटनाओं के साथ प बंगाल का बहु प्रतिक्षित पंचायत चुनाव के लिए मतदान आखिरकार शुरू हो गया। मतदान का लाइव अपडेट, दोबारा दस्तक देगा तूफान, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट। मौत के बाद क्यों इंद्रकुमार का सुसाइड वीडियो हुआ वायरल, ऐसी ही अब तक की 5 बड़ी खबर देखें एक क्लिक पर।
1. पश्चिम बंगाल के 20 जिलों में पंचायत चुनावों के लिए वोटिंग जारी है। इस बीच प्रदेश में हिंसा की खबरें भी सामने आ रही हैं। मतदान शुरू होने के दो घंटे से भी कम समय के अंदर राज्य चुनाव आयोग को प्रदेश के चार जिलों में हिंसा की शिकायतें मिली हैं। चुनाव आयोग ने राज्य और पुलिस से कार्रवाई करने के लिए कहा है। कूच बिहार में दो पक्षों के बीच हिंसक झड़प में 20 लोग घायल हो गए हैं। स्थानीय लोगों ने कहा, ‘हम मतदान करने के लिए गए थे, लेकिन टीएमसी से जुड़े लोगों ने हम पर हमला कर दिया।’ बीरपारा के बूथ नंबर 14 पर कथित टीएमसी कार्यकर्ताओं ने वोटरों को मतदान करने से रोका। मीडिया को क्षेत्र में प्रवेश करने की अनुमति नहीं है। नादिया जिले में एक निर्दलीय उम्‍मीदवार की गोली मारकर हत्‍या करने की खबर भी सामने आई है। वहीं सीपीआई(एम) ने राज्‍य चुनाव आयोग को लिखा कि उसके दो कार्यकर्ताओं पति और पत्‍नी के घर को आग लगा दी जिसमें उनकी मौत हो गई है। यह मामला 24 दक्षिणी परगना जिले का है।
मौसम विभाग का अलर्टः आज दोबारा दस्तक देगा तूफान, अब तक 65 की ले चुका है जान

2. देशभर में रविवार को तबाही मचाने के बाद तूफान अभी थमा नहीं है। मौसम विभाग के मुताबिक तूफान अभी बाकी है। तूफान को लेकर मौसम विभाग ने आज के लिए भी चेतावनी जारी की है। विभाग की माने तो आने वाले दो से तीन दिन तक तूफान के लौटने की पूरी संभावना है। दिल्ली समेत, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, झारखंड, मिजोरम, असम, तमिलनाडु, कर्नाटक और केरल में अगले दो-तीन दिनों तक तेज हवाओं और तूफान का अनुमान जताया गया है। यहां 70 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तूफान आने की संभावना है।
टैंकर माफिया ने पत्रकार को बंधक बनाकर पीटा, सरकारी पानी पर करता था वसूली

3. महाराष्‍ट्र में भाजपा सरकार में शामिल और एक समय मोदी सरकार में शामिल रही शिवसेना ने अब वीर सावरकर के बहाने मोदी सरकार पर निशाना साधा है। शिवसेना ने सावरकर के विचारों पर जोर देते हुए मोदी सरकार की छद्म हिंदुवादी विचारधारा पर सवाल खड़े किए हैं। मुखपत्र सामना में पार्टी का पक्ष रखते हुए शिवसेना के प्रवक्‍ता ने मोदी सरकार पर सवाल उठाते हुए कहा कि अगर एनडीए सरकार खुद को वास्‍तव में देश की पहली हिंदूवादी सरकार मानती है तो वीर सावरकर को भारत रत्न से सम्‍मानित करके दिखाए।

4.अमरीका और पाकिस्तान के रिश्तों में आई खटास अब लगातार बढ़ रही है। दोनों देशों के बीच उपजा राजनयिक विवाद तूल पकड़ रहा है। इसी सिलसिले में पाकिस्तान ने अमरीकी राजदूत को लगभग बंधक बनाकर ही रख लिया है। पाकिस्तान ने पहले तो राजदूत को अमरीकी सैन्य विमान से स्वदेश लौटने नहीं दिया और अब इस राजदूत को अमरीकी दूतावास में एकांत में रखा गया है जहां दोनों तरफ ताले लगे हैं।
5. बॉलीवुड एक्टर और प्रोड्यूसर इंदर कुमार का निधन 28 जुलाई 2017 को हुआ था। इंदर कुमार की मौत का कारण हार्ट अटैक बताया गया था लेकिन अब उनका एक सुसाइड वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है. दरअसल, इस वीडियो में इंदर कुमार खुद यह कहते हुए नजर आ रहे हैं कि वह सुसाइड करने जा रहे हैं और उससे पहले अपना यह आखिरी वीडियो बना रहे हैं। इस वीडियो के सामने आने के बाद उनकी मौत पर कई सवाल खड़े किए जा रहे हैं. वीडियो को देख आपको भी ऐसा ही लगेगा कि उन्होंने इस वीडियो को अपनी मौत से पहले खुद रिकॉर्ड किया है.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो