scriptपश्चिम बंगाल: ममता बनर्जी ने किसानों की दी बड़ी सौगात, दो योजनाओं का किया ऐलान | W Bengal CM Mamta banarjee announced 2 programmes for farmers of state | Patrika News

पश्चिम बंगाल: ममता बनर्जी ने किसानों की दी बड़ी सौगात, दो योजनाओं का किया ऐलान

locationनई दिल्लीPublished: Dec 31, 2018 09:32:21 pm

Submitted by:

Prashant Jha

चुनाव से पहले अन्नदाताओं को अपनी ओर खींचने के लिए सभी सियासी पार्टियां जुटी हुई हैं। इस कड़ी में पश्चिम बंगाल सरकार ने भी किसानों को न्यू ईयर गिफ्ट दी है।
 

mamta banarjee

ममता बनर्जी ने किसानों की दी बड़ी सौगात, दो योजनाओं का किया ऐलान

कोलकाता: लोकसभा चुनाव से पहले और राज्यों में विधानसभा चुनाव के बाद किसानों की कर्जमाफी का सिलसिला जारी है। चुनाव से पहले अन्नदाताओं को अपनी ओर खींचने के लिए सभी सियासी पार्टियां जुटी हुई हैं। इस कड़ी में पश्चिम बंगाल सरकार ने भी किसानों को न्यू ईयर गिफ्ट दी है। ममता बनर्जी ने अन्नदाताओं के लिए योजनाओं का ऐलान किया है। पहली योजना फसल बीमा की है और दूसरी योजना में किसान की मौत पर उनके परिवार को दो लाख रुपए का मुआवजा की है।

 

https://twitter.com/ANI/status/1079696561381076993?ref_src=twsrc%5Etfw

किसानों को हर साल मिलेगा 5 हजार का बोनस

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि प्रदेश के किसानों के लिए दो योजनाओं का ऐलान किया गया है। पहला फसल बीमा की योजना है। जिसका प्रीमियम राज्य सरकार भरेगी । वहीं दूसरी योजना किसानों को हर साल पांच हजार रुपये प्रति एकड़ की दर से देंगे। इसके अलावा 18 से 60 साल की उम्र के बीच किसान की मौत होने पर उसके परिवार को दो लाख रुपए का मुआवजा दिया जाएगा। वहीं ममता बनर्जी ने कहा कि तीन तलाक पर उनकी पार्टी का स्टैंड साफ है। महिलाओं के हक के लिए टीएमसी लगातार प्रयासरत है। ममता बनर्जी ने कहा कि इस मुद्दे पर हमारी पार्टी के नेता सुदीप बंद्योपाध्याय अपना विचार रख चुके हैं।

https://twitter.com/hashtag/TripleTalaqBill?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

पार्टियों ने किसानों की कर्जमाफी की

गौरतलब है कि हाल में मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस पार्टी की विधानसभा चुनावों में जीत हुई है। जीत के बाद कांग्रेस ने तीनों राज्यों में किसानों की कर्ज माफी की है। इससे पहले उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार ने भी किसानों की कर्जमाफी की थी। कर्ज माफी के बाद राजनीतिक गलियारों में किसानों को अपनी ओर खींचने की कवायद तेज हो गई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो