scriptबाबा केदारनाथ के दर्शन और परिक्रमा के बाद दिल्ली लौटे पीएम मोदी | Uttarakhand: PM Narendra Modi arrives in Dehradun to celebrate diwali | Patrika News

बाबा केदारनाथ के दर्शन और परिक्रमा के बाद दिल्ली लौटे पीएम मोदी

locationनई दिल्लीPublished: Nov 07, 2018 02:58:20 pm

Submitted by:

Mohit sharma

पीएम मोदी आज आईटीबीपी और सेना के जवानों के साथ दिवाली मनाई। उत्तराखंड में चीन सीमा के नजदीक हर्षिल में दिवाली मनाने के लिए पीएम देहरादून पहुंचे।

news

fgfg

नई दिल्ली। पीएम मोदी आज आईटीबीपी और सेना के जवानों के साथ दिवाली मनाई। उत्तराखंड में चीन सीमा के नजदीक हर्षिल में दिवाली मनाने के लिए पीएम देहरादून पहुंचे। इस दौरान पीएम मोदी ने महार रेजिमेंट के जवानों को मिठाई खिलाकर दिवाली की शुभकामनाएं दी और उनके उनके साथ फोटो खिंचाई। पीएम ने हर्षिल में सेना प्रमुख और आईटीबीपी के डीजी से मुलाकात की। उत्तराखंड के हर्षिल में जवानों के साथ दिवाली मनाने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केदारनाथ पहुंचे। यहां हेलीपैड से उतरने के बाद पीएम मोदी ने 500 मीटर का रास्ता पैदल चलकर तय किया और बाबा केदारनाथ के मंदिर पहुंचे। यहां पीएम मने पूजा अर्चना की और फिर इसके बाद निर्माण कार्यों का जायजा लिया। आपको बता दें कि पीएम बनने का यह नरेंद्र मोदी का तीसरा दौरा है। इससे पहले दो बार पीएम ने रुद्राभिषेक किया था, जबकि इस बार उन्होंने जलाभिषेक किया। इस दौरान उनके साथ राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहर भी रहे।

तलाक की अर्जी पर बोले तेज प्रताप, पिता को टिकट देने का दबाव बना रही थी ऐश्वर्या

 

https://twitter.com/hashtag/Diwali?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

हर्षिल से सीधे केदारनाथ धाम पहुंचे

पीएम मोदी हर्षिल से सीधे केदारनाथ धाम पहुंचे। यहां पीएम बाबा केदारनाथ का जलाभिषेक करेंगे। इसके बाद यहां हो रहे पुनर्निर्माण कार्यों का भी पीएम जायजा लेंगे। इस मौके पर यहां उत्तराखंड 2013 में आई प्राकृतिक आपदा की एक फोटो प्रदर्शनी लगाई गई। पीएम मोदी ने इस प्रदर्शनी का जायजा लिया। यही नहीं पीएम मोदी उस निर्माण कार्य का भी जायजा लिया जो यहां तबाही के बाद कराया गया था। इस दौरान पीएम मोदी वहां मौजूद लोगों से भी मिले। पीएम के आगमन पर यहां मंदिर के मुख्य द्वार पर फूलों और रंगों की आकर्षक रंगोली बनाई गई है। जबकि मंदिर की सजावट में 3 टन फूलों का इस्तेमाल किया गया। बाबा केदारनाथ के दर्शन के बाद पीएम मोदी दिल्ली के लिए रवाना हो गए।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो