scriptभारत लाया जाएगा विजय माल्या, ब्रिटेन सरकार ने प्रत्यर्पण की दी मंजूरी | UK Home Office formally signed the extradition order for Vijay Mallya | Patrika News
विविध भारत

भारत लाया जाएगा विजय माल्या, ब्रिटेन सरकार ने प्रत्यर्पण की दी मंजूरी

बता दें कि मोदी सरकार में अगस्ता वेस्टलैंड मामले में बिचौलिए की भूमिका अदा करने वाले क्रिश्चियन मिशेल को दुबई से भारत लाया जा चुका है।

नई दिल्लीFeb 05, 2019 / 08:14 am

Prashant Jha

vijay mallya

भारत लाया जाएगा माल्या, ब्रिटेन सरकार ने प्रत्यर्पण की मंजूरी दी

नई दिल्ली: मोदी सरकार को एक बार फिर बड़ी सफलता हासिल हुई है। भारत के आर्थिक भगोड़ा और बैंक कर्ज घोटाले के फरार आरोपी विजय माल्या को भारत लाने का रास्ता साफ हो गया है। ब्रिटेन सरकार ने विजय माल्या के प्रत्यर्पण को मंजूरी दे दी है। माल्या को अपील करने के लिए 14 दिन की मोहलत है। 9 हजार करोड़ रुपए के घोटाला का आरोपी विजय माल्या शराब कंपनी किंगफिशर का मालिक है। बता दें कि लंदन की वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट की कोर्ट ने प्रत्यर्पण की मंजूरी दे दी।

https://twitter.com/ANI/status/1092452288185155597?ref_src=twsrc%5Etfw

माल्या ने न्याय की गुहार लगाई

वहीं इससे पहले विजय माल्या ने कहा है कि उसने किसी का पैसा नहीं चुराया है। माल्या ने कहा कि मैं भारतीय बैंकों का पूरा पैसा चुकाने को तैयार हूं। उसने कहा कि बकाया चुकाने का प्रत्यर्पण से कोई लेना-देना नहीं है। इससे पहले विजय माल्या ने ट्वीट कर न्याय की गुहार लगाया। लंदन से विजय माल्या ने ट्वीट कर कहा कि उसके साथ और उसकी संपत्ति के साथ जो किया जा रहा है वो पूरी तरह से गलत है। उन्होंने अपने ट्वीट में कहा है कि उनकी संपत्ति को लगातार जब्त किया जा रहा है। बिना सुनवाई और न्याय के उन्हें भगोड़ा करार दे दिया गया है। जबकि वो सारी सच्चाई जनता के सामने रख चुके हैं।

अगस्ता वेस्टलैंड का आरोपी भी भारत लाया गया

बता दें कि हाल ही में मोदी सरकार में अगस्ता वेस्टलैंड मामले में बिचौलिए की भूमिका अदा करने वाले क्रिश्चियन मिशेल को दुबई से भारत लाया जा चुका है। मिशेल को प्रत्यर्पण संधि के आधार पर ही भारत लाया गया है। उसके बाद माल्या को भारत लाने का रास्ता भी साफ हो गया।

Home / Miscellenous India / भारत लाया जाएगा विजय माल्या, ब्रिटेन सरकार ने प्रत्यर्पण की दी मंजूरी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो