scriptदिल्ली: राम मंदिर निर्माण को ध्यान में रखते हुए दो दिवसीय सम्मेलन शुरू, 3000 संत ले रहे हैं हिस्सा | Two-day meeting of Hindu seers and saints, begins on Ram temple Issue | Patrika News

दिल्ली: राम मंदिर निर्माण को ध्यान में रखते हुए दो दिवसीय सम्मेलन शुरू, 3000 संत ले रहे हैं हिस्सा

locationनई दिल्लीPublished: Nov 03, 2018 01:04:44 pm

Submitted by:

Saif Ur Rehman

राम मंदिर मुद्दे पर 3000 साधु-संतों की दो दिवसीय बैठक दिल्ली में चल रही है। इस दौरान अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण सहित विभिन्न मुद्दों को लेकर चर्चा होगी।

Meeting-on-Ram-temple

दिल्ली: राम मंदिर निर्माण को ध्यान में रखते हुए दो दिवसीय सम्मेलन शुरू, 3000 संत ले रहे हैं हिस्सा

नई दिल्ली। आगामी लोकसभा चुनावों को देखते हुए देश में राम मंदिर निर्माण का मुद्दा गरम हैं। अयोध्या भूमि संपत्ति विवाद मामला अभी सुप्रीम कोर्ट में हैं। इस बीच दिल्ली में राम मंदिर निर्माण सहित विभिन्न मुद्दों के लेकर संत जुटने शुरू हो गए हैं। शनिवार को दो दिवसीय सम्मेलन का आगाज ताल कटोरा स्टेडियम में हुआ।
धर्मादेश नामक इस सम्मेलन में साधु-संत राम मंदिर निर्माण को लेकर चर्चा होगी। माना जा रहा है कि बैठक के दौरान साधु-संत सरकार को राम मंदिर के निर्माण के लिए कानून बनाने का ‘धर्मादेश’ देनेवाले हैं। बैठक के पहले दिन अलग-अलग दंगों में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि दी जाएगी। कहा ये भी जा रहा है कि साधु-संत चर्च और मस्जिदों द्वारा दिए जा रहे फतवा पर भी चर्चा करेंगे। बता दें कि इस सम्मेलन में देशभर के 125 संप्रदायों के संतों के हिस्‍सा लेने की उम्‍मीद है।
सुप्रीम कोर्ट के पूर्व न्यायाधीश चेलमेश्वर की टिप्पणी, राम मंदिर निर्माण पर कानून बना सकती है सरकार

https://twitter.com/ANI/status/1058596435518726144?ref_src=twsrc%5Etfw
अखिल भारतीय संत समिति के महामंत्री स्वामी ने जानकारी देते हुए बताया कि 3 और 4 नवंबर को दिल्‍ली के तालकटोरा स्टेडियम में अखिल भारतीय संत समिति के प्रत्येक जिले के पदाधिकारी जुटेंगे। इन दो दिनों में सात बिंदुओं पर विचार-विमर्श किया जाएगा और सरकार को धर्मोपदेश दिया जाएगा। वहीं, स्वामी वागीश स्वरूप काशी ने कहा कि सरकार संसद के शीतकालीन सत्र में कानून लेकर नहीं आती है तो कुंभ के दौरान साधु-संत बैठक करेंगे और जिसके बाद निर्णय लिया जाएगा।
आतंक का पर्याय बन चुकी आदमखोर बाघिन अवनि का हुआ अंत, किया था 13 लोगों का शिकार

‘राम मंदिर निर्माण पर कानून बना सकती है सरकार’

अयोध्या मंदिर-मजिस्द विवाद पर सुप्रीम कोर्ट के पूर्व न्यायाधीश का बड़ी टिप्पणी सामने आई है। पूर्व न्यायाधीश जस्टिस चेलमेश्वर ने शुक्रवार को कहा कि शीर्ष अदालत में मामला विचाराधीन होने के बावजूद सरकार राम मंदिर निर्माण को लेकर कानून बना सकती है। पूर्व न्यायाधीश ने कहा कि विधायी प्रक्रिया द्वारा कोर्ट के फैसलों में अवरोध पैदा करने के बाद इससे पहले भी होते रहे हैं। न्यायमूर्ति चेलमेश्वर ने अयोध्या विवाद पर यह टिप्पणी उस समय की है, जब संघ परिवार में राम मंदिर निर्माण के लिए कानून बनाने की मांग तेज होती जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो