scriptझारखंड में रेल हादसा, मालगाड़ी की 11 बोगियां पलटीं, कोयला लूटने में लगे लोग | train accident in jharkhand | Patrika News

झारखंड में रेल हादसा, मालगाड़ी की 11 बोगियां पलटीं, कोयला लूटने में लगे लोग

locationनई दिल्लीPublished: Feb 12, 2019 01:51:04 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

एक बार फिर देश में बड़ा रेल हादसा हुआ है।

train accident

एक बार फिर बड़ा रेल हादसा, 11 बोगियां पलटीं, मचा कोहराम, मंडराया बड़ा खतरा

नई दिल्ली। बड़ी खबर झारखंड से आ रही है। यहां एक बड़ा रेल हादसा हो गया है। कोयला से लदी एक मालगाड़ी की 11 बोगियां अचानक पलट गई हैं। इस हादसे से इलाके में हड़कंप मच गया है। वहीं, आसपास के लोग कोयला लूटने में लग गए हैं। फिलहाल, अधिकारी मामले की छानबीन में जुट गए हैं।
एक बार फिर हुआ बड़ा रेल हादसा

जानकारी के मुताबिक, मंगलवार को गोड्डा में ललमटिया-फरक्का एमजीआर लाइन पर मोहला और मेघी के बीच कोयलों से लदी मालगाड़ी की 11 बोगियां पलट गई। बताया जा रहा है कि एनटीपीसी फरक्का को ललमटिया से कोयला भेजा जा रहा था, जिसमें 44 बोगियां थीं इनमें से 11 पलट गईं। इस बड़ी घटना से हड़कंप मच गया। हादसे के कारण रेल लाइन भी पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई, जिससे कोयला ढुलाई ठप हो गई है। आठ बोगियां पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई है। फिलहाल, मौके पर राहत और बचाव का कार्य जारी है।
बिजली सप्लाई पर मंडराया खतरा

वहीं, यह घटना इलाके में आग की तरह फैल गई। आसपास के लोग कोयला लूटने में लगे हैं। कहा यह भी जा रहा है कि इस हादसे के कारण बिजली सप्लाई पर बड़ा खतरा मंडरा सकता है। दरअसल, एनटीपीसी फरक्का की क्षमता 2100 मेगावाट है, लेकिन फिलहाल 1600 मेगावाट ही उत्पादन हो रहा है। कोयला न मिलने से बिजली संकट गहरा सकता है। एनटीपीसी के डिस्चार्ज मैनेजर एके मिश्रा ने बताया कि बुधवार शाम तक रेललाइन दुरुस्त हो पाएगी। फरक्का पावर प्लांट में मात्र डेढ़ दिन का स्टाक है। कयास लगाया जा रहा है कि समय रहते परिचालन शुरू हो जाएगा। लेकिन, ऐसा नहीं हुआ तो ब्लैक आउट होने की संभावना है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो