script

चक्रवाती तूफान ‘तितली’ को लेकर अलर्ट, रेल यात्रा भी रहेगी प्रभावित

Published: Oct 10, 2018 04:44:57 pm

Submitted by:

Mohit sharma

देश के दक्षिण राज्यों में तितली चक्रवात के मद्देनजर जहां अलर्ट जारी किया गया है, वहीं हैदराबाद/विशाखापत्तनम की ओर वाली रेल यात्रा प्रभावित रहेगी।

Titli Cyclone

चक्रवाती तूफान ‘तितली’ को लेकर अलर्ट, रेल यात्रा भी रहेगी प्रभावित

भुवनेश्वर। देश के दक्षिण राज्यों में तितली चक्रवात के मद्देनजर जहां अलर्ट जारी किया गया है, वहीं हैदराबाद/विशाखापत्तनम की ओर वाली रेल यात्रा प्रभावित रहेगी। चक्रवात के दौरान एहतियात बरतते हुए रेलवे ने इस साइड वाली ट्रेन यात्रा को शाम 6.40 के बाद से प्रतिबंध करने की बात कही है। इस समय के बाद से दुव्वदा और 10 बजे के बाद खुर्दा रोड और विजयनगरम डिवीजन के बीच रेल यात्रा अग्रिम आदेशों तक प्रभावित रहेगी। आपको बता दें कि तूफान के 11 अक्टूबर को ओडिशा तट से गुजरने की आशंका है। भारतीय मौसम विज्ञान-विभाग(आईएफडी) के मुताबिक बंगाल की खाड़ी के ऊपर बने गहरे दबाव का क्षेत्र अगले 24 घंटे में चक्रवाती तूफान का रूप ले लेगा और 11 अक्टूबर को सुबह गोपालपुर और कलिंगपत्तनम के बीच ओडिशा और उत्तर आंध्रप्रदेश के तट को पार करेगा।

तट के नजदीक रहने वाले लोगों की पहचान

विशेष राहत आयुक्त बिष्णुपद सेठी के अनुसार गंजाम, खोरधा और पुरी में तट के नजदीक रहने वाले लोगों की पहचान करने और उन्हें सुरक्षित जगहों पर ले जाने के आदेश दिए गए हैं। इसके साथ ही कच्चे मकानों में रहने वालों को भी चक्रवाती तूफान/बाढ़ शिविरों और अन्य सुरक्षित इमारतों में ले जाया जाएगा। इसके साथ ही अन्य जिलाधिकारी भी अपने-अपने क्षेत्रों में लगातार स्थिति की समीक्षा करते रहेंगे और खतरे की जद में आने वाले लोगों को सुरक्षित स्थान पर ले जाने का काम करेंगे।

300 नौकाएं तैयार

सेठी के अनुसार विशेष राहत संगठनों के कम से कम 300 इंजनयुक्त नौकाओं को विभिन्न जिलों में तैयार रखा गया है, जबकि एनडीआरएफ और ओडीआरएएफ की टीमों और दमकल कर्मियों को किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए तैयार रखा गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो