scriptश्रीनगर एयरपोर्ट के पास BSF कैंप पर आतंकी हमले में 1 जवान शहीद, 3 आतंकी ढ़ेर | terrorist attack on 182 Battalion camp of BSF near the airport | Patrika News

श्रीनगर एयरपोर्ट के पास BSF कैंप पर आतंकी हमले में 1 जवान शहीद, 3 आतंकी ढ़ेर

Published: Oct 03, 2017 03:18:52 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

आतंकियों ने बीएसएफ की 182 बटालियन को निशाना बनाकर यह हमला किया है। हमले में 4 जवानों के जख्मी होने की खबर है। दोनों तरफ से अंधाधुंध गोलाबारी जारी है।

kahsmir

श्रीनगर: श्रीनगर एयरपोर्ट के पास बने बीएसएफ कैंप पर आतंकी हमले की खबर है। आतंकियों ने बीएसएफ की 182 बटालियन को निशाना बनाकर यह हमला किया है। सुरक्षाबलों ने 3 आतंकी को मार गिराया। हमले में बीएसएफ के असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर बीके यादव शहीद हो गए हैं। उनका शव SO मेस से बरामद किया गया। वहीं आतंकियों के पास से 5 KG विस्फोटक बरामद हुआ है। ये विस्फोटक बीएसएफ कैंप के गेट से मिला है, कहा जा रहा है कि पहले आतंकवादी ने इस विस्फोटक को अपने पास रखा था। दोनों तरफ से अंधाधुंध गोलाबारी जारी है गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर में आतंकियों ने सोमवार को दो हमलों को अंजाम दिया है। कश्मीर घाटी के पुलवामा जिले में आतंकियों ने जम्मू-कश्मीर पुलिस के हेड कॉन्स्टेबल की गोली मारकर हत्या कर दी है। इससे पहले पिछले हफ्ते ही बांदीपोरा में बीएसएफ जवान रमीज अहमद पैरे को लश्कर-ए-तैयबा के आतंकियों ने घर में घुसकर गोली मार दी थी। उनकी मौके पर ही मौत हो गई थी।

 

https://twitter.com/hashtag/SrinagarTerrorAttack?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

इससे पहले सोमवार को ही भारतीय सेना ने पीओके के लीपा घाटी में एक बड़े ऑपरेशन को अंजाम दिया है। सेना ने आतंकियों की मददगार पोस्ट को नस्तेनाबूत कर दिया है। एक मीडिया रिपोर्ट में बताया गया है कि सेना के इस ऑपरेशन के बाद पूरा पोस्ट जलकर खाक हो गया। इस पोस्ट का उपयोग आतंकी भारत में घुसपैठ और आतंक फैलाने के लिए करते थे।

भारत में घुसपैठ की कोशिश में 60-70 आतंकी
पाकिस्तान से चल रही आतंकी गतिविधियों को लेकर 19वीं डिविजन के मेजर जनरल आरपी कलिता ने बड़ा खुलासा किया है। मेजर ने कहा कि पाकिस्तान की ओर करीब 60-70 आतंकवादी भारत में घुसपैठ के लिए तैयार बैठे हैं। यह सभी पाक की लॉन्चिंग पोस्ट पर मौके की ताक में हैं।

 

https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
बारमुला में मुठभेड़
बारामुला सेक्टर में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ चल रही है। सेना के जवानों ने दो आतंकियों को मार गिराया है। आतंकियों के पास से हथियार भी बरामद किए गए हैं। इलाके में सेना का सर्च ऑपरेशन जारी है।
सोमवार की सुबह केरन में सीजफायर तोड़ा
सोमवार की सुबह पुंछ सेक्टर में केरन सेक्टर में भी सीजफायर तोड़ा गया। पाकिस्तानी सेना मोर्टार और ऑटोमैटिक हथियारों के जरिए हमला किया गया, जिसमें एक नागरिक की मौत हो गई और 5 लोग घायल हो गए। बता दें कि पाकिस्तान की ओर से आर्मी पोस्ट और आम नागरिकों को निशाना बनाया जा रहा है।
एक जवान शहीद


केरनी इलाके के अलावा पाकिस्तान की ओर से धारा, माली और दिगवार इलाके में भी फायरिंग हुई। इसके अलावा केरन सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश भी की गई जिसे नाकाम कर दिया गया। आपको बता दें कि इससे पहले जम्मू के अरनिया सेक्टर में पाक रेंजर्स की फायरिंग में सीमा सुरक्षा बल का एक जवान शहीद हो गया था।
जारी सीजफायर तोड़ने का सिलसिला


दरअसल, पाकिस्तान की ओर से सीमा पर सीजफायर तोडऩे का सिलसिला लगातार जारी है। पिछले एक माह में एक दर्जन से अधिक बार पाकिस्तान की ओर से यह दुस्साहस किया जा चुका है। इससे पहले गुरुवार को पाक रेंजर्स ने अखनूर और पुंछ सेक्टर में एलओसी पर युद्ध विराम का उल्लंघन किया और सीमा पर गोलीबारी कर दी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो