scriptइस लेडी पर है लव, सेक्स और घोटाले का आरोप, सुंदरता की वजह से फंसते थे नेता | Solar Scam accused Saritha Nayar Story | Patrika News
विविध भारत

इस लेडी पर है लव, सेक्स और घोटाले का आरोप, सुंदरता की वजह से फंसते थे नेता

केरल के एक कोर्ट ने सोलर पैनल स्कैम के 2 दोषी सरिता नायर और बीजू राधाकृष्णन को 3-3 साल जेल की सजा सुनाई है, आज हम आपको बता रहे हैं सरिता के लव, सेक्स और घोटाले की स्टोरी…

Saritha Nayar

Saritha Nayar

कोच्चिकेरल के एक कोर्ट ने सोलर पैनल स्कैम के दो दोषी सरिता एस. नायर और बीजू राधाकृष्णन को धोखाधड़ी के केस में 3-3 साल जेल की सजा सुनाई है। दोनों पर 10-10 हजार रुपए जुर्माना भी लगाया है। यह फैसला पेरुम्बवूर मजिस्ट्रेट कोर्ट ने सुनाया है।

बता दें कि इस साल की शुरुआत में इस मामले ने खूब तूल पकड़ा था। तब 36 साल की सरिता ने आरोप लगाया था कि नेता, मंत्री, सांसद, विधायक और उनके प्राइवेट सेक्रेटरी तक केवल सेक्स की वजह से घोटालों में उसकी मदद किया करते थे। आज हम आपको बता रहे हैं सरिता नायर के लव, सेक्स और घोटाले की स्टोरी।

Saritha S Nair Photos

अंग्रेजी और गणित में हमेशा टॉप करती थी सरिता
सरिता की स्टोरी की शुरुआत केरल के चेनगन्नूर जिले के छोटे-से देहात में हुई। सरिता नायर सेंट अॅन्स स्कूल की स्टूडेंट थी। अंग्रेजी और गणित में हमेशा टॉप करने वाली सरिता ने दसवीं की परीक्षा में डिस्टिंक्शन के साथ 94 प्रतिशत माक्र्स हासिल किए। लेकिन सरिता के पिता सोमशेखरन नायर ने अपनी जिम्मेदारियों और लोन से बचने के लिए सुसाइड कर लिया। सरिता और उसकी छोटी बहन की जिम्मेदारी को निभाने के लिए मां इंदिरा ने नौकरी कर ली। इस दौरान सरिता ने इलेक्ट्रॉनिक्स, कम्युनिकेशन, एयरक्राफ्ट मेन्टेनेंस तथा इंजीनियरिंग में डिप्लोमा हासिल कर लिए। सरिता ने खुद भी दावा किया है कि उसे एक समय में एक हवाई जहाज कंपनी से नौकरी का बुलावा भी था।

Saritha S Nair Photos

दूसरे मर्दों से संबंध का आरोप लगा पति ने दिया था तलाक
सरिता की मां ने उसकी शादी दुबई में बसे राजेंद्रन से शादी कर दी। शादी के वक्त उसकी उम्र सिर्फ 18 साल थी। शादी के बाद राजेंद्रन अपनी नौकरी करने के लिए गल्फ चला गया। लेकिन ये शादी बहुत दिनों तक टिकी नहीं। राजेंद्रन ने यह कहते हुए उसे तलाक दे दिया कि उसके दूसरे मर्दों से संबंध हैं।तलाक के समय तक उनका एक बच्चा हो चुका था। वो इस समय तिरूवअनंतपुरम के एक स्कूल से पढ़ाई कर रहा है।

Saritha S Nair Photos

फोटो- सरिता नायर और उनकी फैमिली।

तलाक के बाद की नए कॅरियर की शुरुआत
तलाक के बाद सरिता ने हार नहीं मानी और अपने बेटे को मां के पास छोड़ उसने अपने करियर की नई शुरुआत की। उसने कोझेनचेरी में एक प्रायवेट लेन-देन वाली कंपनी में असिस्टेंट मैनेजर की नौकरी कर ली। स्थानीय शराब के दलाल से दोस्ती की। वह अपने दोस्त की मदद से कंपनी के लिए लाखों रुपए लाती गई। जिससे सरिता ने जल्द ही कंपनी के मालिकों का विश्वास जीत लिया। लेकिन उसने एक गलती की और इन पैसों में से काफी पैसा अपने दलाल दोस्त को दिया जिसे लेकर वो फरार हो गया और फंस गई सरिता। और उसे जेल जाना पड़ा।

Saritha S Nair Photos

लिव-इन पार्टनर संग मिलकर फैलाया जाल
जेल से निकलने के बाद कुछ सालों तक अंडरग्राउंड रहने के बाद सरिता ने फिर से जाल फैलाना शुरू कर दिया। इस बार उसने अपने लिव-इन पार्टनर बीजू राधाकृष्णन के साथ मिलकर काम करना शुरू किया। चेंगन्नूर में अपना नाम बदलकर वो दोनों अपना काम ऑनलाइन करते थे। 2010 में वे पकड़े गए। उस समय सरिता के पेट में बीजू की बेटी थी जिसे उसने जेल में ही जन्म दिया।

Saritha S Nair Photos

नेताओं को ऐसे फंसाते थे सरिता और बीजू
जेल जाने के बाद सरिता समझ गई कि उसे पॉलिटिकल कनेक्शन की जरूरत है। खूबसूरत तो वो थी ही। अंग्रेजी, हिंदी, मलयालम तीनों भाषा अच्छे से बोल लेती थी। सरिता अब नंदिनी नायर बन गई और खुद को चार्टर्ड एकाउंटेंट बताने लगी। बीजू कभी खुद को स्ट्रेटेजिक इन्वेस्टर बताता था और कभी-कभी वह खुद को एक आईएएस अफसर बताता था। सरिता और बीजू बड़े नामों का इस्तेमाल करने में माहिर थे। अगर सरिता किसी से किसी योजना के बारे में बात करती थी और वह इन्ट्रेस्ट दिखाता था तो अगला फोन बीजू की तरफ से किया जाता था, जो बताता था कि वह लंदन से बोल रहा है। ये दोनों कोई न कोई प्रोग्राम आर्गनाइज कर राजनेताओं को उनमें आमंत्रित किया करते, उनके साथ फोटो खिंचवाते और अपनी पहचान का दायरा बढ़ाया करते थे।

Saritha S Nair Photos


फोटो- सीएम ओमन चांडी से मुलाकात के दौरान सरिता।

लक्ष्मी बनकर की सीएम ओमन चांडी से मुलाकात
इन्होंने 2011 में टीम सोलर बनाया। अपने नाम बदलकर लक्ष्मी नायर और डॉ आरबी नायर रख लिए, हालांकि कंपनी इनके ओरिजिनल नामों पर ही रजिस्टर्ड थी। सरिता और बीजू ने सोलर पैनल बिजनेस पर एक रिपोर्ट भी तैयार की और पहले केरल के सीएम ओमन चांडी को दिखाया। जिसे देखने के बाद ओमन ने कहा कि उन्हें इस प्रोजेक्ट में इन्ट्रेस्ट है और विद्युत मंत्री आर्यदन मोहम्मद को फोन लगाकर कहा कि मैं लक्ष्मी को भेज रहा हूं। सरिता ने पहली बार जेल जाने के बाद से क्लाइंट्स से खुद का परिचय लक्ष्मी नायर नाम से कराया और बीजू खुद को आरबी नायर पूर्व रिजर्व बैंक अधिकारी के तौर पेश करता था।

Saritha S Nair Photos

सरिता ने मंत्री को 1.9 करोड़ रुपए दिए
आधिकारिक बयानों से पता चलता है कि सरिता और बीजू ने पहले सीएम ओमन चांडी के प्राइवेट स्टाफ से कॉन्टेक्ट किया और टीम सोलर की ओर से एक राहत कोष में दान करने के बारे में बात की। कॉल रिकॉर्ड बताते हैं कि इसके बाद भी उन्होंने स्टाफ से संपर्क बनाए रखा। सरिता ने तब तक राज्य के कई मंत्रियों सहित बहुत-से राजनेताओं तक पहुंच बना ली थी। मंत्री आर्यदन की भी इस प्रोजेक्ट में दिलचस्पी थी जिसकी वजह से उन्होंने सरिता को हर संभव मदद देने की पेशकश की। सरिता के मुताबिक उसने थॉमस कुरूविला के माध्यम से दो किस्तों (पहली बार दिल्ली और दूसरी बार केरल में) में 1.9 करोड़ रुपए दिलाए और आर्यदन को 40 लाख रुपए दिलवाए। पैसा उनके हाथों तक सही सलामत पहुंच गया है, इसकी पुष्टि चांडी ओमन ने फोन पर की थी।

Saritha S Nair Photos

फिजिकल रिलेशन बनाने के लिए सरिता की हेल्प करते थे नेता
एक चैनल को दिए गए इंटरव्यू में सरिता ने कहा था कि उसकी सुंदरता उसके लिए वरदान और अभिशाप दोनों साबित हुई। यह उसकी सुंदरता ही थी, जिसकी वजह से कई नेता उसके करीबी थे। सरिता ने जस्टिस शिवाराजन कमीशन के सामने बयान भी दिया था कि कई करोड़ों के घोटाले वाले इस (सोलर घोटाला) मामले की जांच करना बिलकुल सही है। सरिता ने बताया था कि ज्यादातर राजनेता, मंत्री से लेकर सांसद और विधायक और उनके पर्सनल असिस्टेंट व कर्मचारी भी केवल फिजिकल रिलेशन बनाने के लिए उसकी हेल्प करते थे। सरिता ने उन लोगों के नाम भी उजागर किए जिन्होंने उसके साथ जेल में शारीरिक शोषण किया था।

Saritha S Nair Photos

कई हाई-प्रोफाइल लोगों से थे सरिता के कॉन्टेक्ट
जेल में सरिता ने एक लेटर लिखा, जिसमें कई वीआईपी लोगों के नाम दर्ज हैं। मुख्यमंत्री के पर्सनल सेक्रेटरी जोपन, गनमैन सलीम राज और पर्सनल असिस्टेंट जीकू मोहन सभी लगातार सरिता के कॉन्टेक्ट में रहे थे। जेल के पूर्व अधिकारी एलेक्जेंडर जैकब ने जांचकर्ताओं को बताया है कि उनके पास सरिता से जेल में मिलने के लिए कई राजनेताओं समेत बहुत-से हाई-प्रोफाइल लोगों के अनुरोध आए थे।

Home / Miscellenous India / इस लेडी पर है लव, सेक्स और घोटाले का आरोप, सुंदरता की वजह से फंसते थे नेता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो