scriptसिख दंगों में दोषी करार दिए जाने के बाद पटियाला हाई कोर्ट पहुंचे सज्जन कुमार, जज ने कहा 22 जनवरी को आना | sikh riot 1984 sajjan kumar case hearing adjourns till 22 january | Patrika News
विविध भारत

सिख दंगों में दोषी करार दिए जाने के बाद पटियाला हाई कोर्ट पहुंचे सज्जन कुमार, जज ने कहा 22 जनवरी को आना

सिख दंगों में दोषी करार दिए जाने के बाद एक और मामले में आया नया मोड़, सुनवाई से पहले ही जज ने कह दिया अब…

नई दिल्लीDec 20, 2018 / 01:20 pm

धीरज शर्मा

sajjan kumar

सिख दंगों में दोषी करार दिए जाने के बाद पटियाला हाई कोर्ट पहुंचे सज्जन कुमार, जज ने कहा 22 जनवरी को आना

नई दिल्ली। 1984 सिख दंगों में दोषी करार दिए जाने के बाद सज्जन कुमार को 31 दिसंबर तक सरेंडर करना है। इस बीच दंगों से जुड़े एक और मामले की सुनवाई गुरुवार को पटियाला हउस कोर्ट में हुई, जिसके बाद अदालत ने इस मामले में 22 जनवरी तक के लिए सुनवाई टाल दी है। दरअसल इस मामले में भी पूर्व कांग्रेस सांसद सज्जन कुमार आरोपी हैं हालांकि सुनवाई टालने के पीछे भी बड़ा कारण है।

पिछली सुनवाई में ही बढ़ गई थी मुश्किल
इस मामले में पिछली सुनवाई के दौरान गवाह चाम कौर ने सज्जन कुमार को सुनवाई के दौरान जज के सामने पहचान लिया था। यानी पिछली सुनवाई में सज्जन कुमार की मुश्किल बढ़ गई थी। जज पूनम भांबा की कोर्ट में गवाह चाम कौर ने सज्जन कुमार की पहचान करते हुए कहा कि ये वही शख्स है जिसने भीड़ को उकसाया था।
कोर्ट में नहीं पहुंचे सज्जन कुमार के वकील
इसी मामले के लिए आज यानी 20 दिसंबर की सुनवाई की तारीख तय हुई थी, लेकिन सज्जन कुमार के वकील अनिल शर्मा के कोर्ट न पहुंचने से कार्यवाही टालनी पड़ी। आज अनिल शर्मा को गवाहों से सवाल जवाब करने थे। उनके न आने से ये प्रक्रिया पूरी न हो सकी। ऐसे में जज ने 22 जनवरी तक के लिए सुनवाई टाल दी।
https://twitter.com/ANI/status/1075609028951187456?ref_src=twsrc%5Etfw
मीडिया से बचते रहे सज्जन कुमार
मामले की सुनवाई को लेकर आज सज्जन कुमार कोर्ट में पेश भी हुए और फिर सुनवाई स्थगित हो जाने के बाद मीडिया से बिना बात किए वहां से निकल गए। इस मामले में सज्जन कुमार को हत्या और दंगे भड़काने का आरोपी बनाया गया है। सीबीआई ने सज्जन कुमार पर यह दूसरा केस नानवती आयोग की सिफारिशों पर दर्ज किया था। इसमें उनके ऊपर दिल्ली के सुल्तानपुरी में हत्या और दंगा भड़काने का केस दर्ज है।

Home / Miscellenous India / सिख दंगों में दोषी करार दिए जाने के बाद पटियाला हाई कोर्ट पहुंचे सज्जन कुमार, जज ने कहा 22 जनवरी को आना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो