scriptपीएम की तुलना बिच्छू से करने पर शशि थरूर की बढ़ी मुश्किलें, आपराधिक मानहानि का मुकदमा दर्ज | Shashi Tharoor's problems over PM's comparison with scorpions,filed Criminal defamation case against him | Patrika News

पीएम की तुलना बिच्छू से करने पर शशि थरूर की बढ़ी मुश्किलें, आपराधिक मानहानि का मुकदमा दर्ज

locationनई दिल्लीPublished: Nov 16, 2018 04:10:30 pm

Submitted by:

Anil Kumar

पीएम मोदी पर टिप्पणी करने के मामले को लेकर थरूर के खिलाफ दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में आपराधिक मानहानि का मामला दर्ज कराया गया है।

पीएम की तुलना बिच्छू से करने पर शशि थरूर की बढ़ी मुश्किलें, आपराधिक मानहानि का मुकदमा दर्ज

पीएम की तुलना बिच्छू से करने पर शशि थरूर की बढ़ी मुश्किलें, आपराधिक मानहानि का मुकदमा दर्ज

नई दिल्ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर की मुश्किलें बढ़ सकती है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बिच्छू की उपमा देने के आरोपों पर कानूनी कार्रवाई हो सकती है। दरअसल इस मामले को लेकर थरूर के खिलाफ दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में आपराधिक मानहानि का मामला दर्ज कराया गया है। बता दें कि भाजपा नेता राजीव बब्बर ने यह शिकायत दर्ज कराई है। इस शिकायत के बाद अदालत ने राजीव बब्बर को अपने कंप्लेन की रिकॉर्डिंग के लिए आगामी 22 दिसंबर को पेश होने के निर्देश दिया है।

https://twitter.com/ANI/status/1063358249611743232?ref_src=twsrc%5Etfw

क्या है पूरा मामला

आपको बता दें कि कुछ दिन पहले शशि थरूर ने पीएम मोदी पर टिप्पणी करते हुए कहा था ‘आरएसएस के एक नेता ने उनसे कहा था कि मोदी शिवलिंग में बैठे उस बिच्छू की तरह हैं जिसे आप न तो हाथ से हटा सकते हैं और न हीं चप्पल से मार सकते हैं।’ इस बयान के बाद से राजनीति में काफी बवाल हुआ था। भाजपा नेताओं ने इस पर कड़ी आपत्ति दर्ज कराई। अब उनके इस बयान को लेकर भाजपा नेता राजीव बब्बर ने शिकायत दर्ज कराई है। अपने शिकायत में उन्होंने कहा है कि उनकी धार्मिक भावनाएं आहत हुई है। आगे कहा है कि वह भगवान शिव के भक्त हैं और ऐसे में शशि थरूर का यह बयान न केवल उनकी धार्मिक भावना बल्कि करोडों शिव भक्त के धार्मिक भावना पर प्रहार किया है। शशि थरूर के इस बयान से शिव भक्तों के धार्मिक भावनाएं आहत हुई है। बता दें कि राजीव बब्बर ने शशि थरूर पर भारतीय दंड संहिता की धारा 499 और500 के तहत शिकायत दर्ज कराई है। राजीव बब्बर के वकील नीरज ने शिकायत में कहा है कि थरूर का बयान असहनीय दुर्व्यवहार और लाखों लोगों की आस्था का अपमान था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो