scriptभाजपा में शामिल हो सकती हैं सीनियर आईएएस अपराजिता सारंगी, नौकरी से लिया वीआरएस | Senior IAS Aparajita Sarangi may join BJP after VRS taken from job | Patrika News

भाजपा में शामिल हो सकती हैं सीनियर आईएएस अपराजिता सारंगी, नौकरी से लिया वीआरएस

Published: Nov 18, 2018 10:31:34 am

Submitted by:

Mohit sharma

ओडिशा की सीनियर आईएएस महिला आॅफिसर अपराजिता सारंगी ने सरकारी सेवा से वीआरएस (स्वैच्छिक सेवानिवृत्त योजना) ले लिया है।

Senior IAS

भाजपा में शामिल हो सकती हैं सीनियर आईएएस अपराजिता सारंगी, नौकरी से लिया वीआरएस

नई दिल्ली। ओडिशा की सीनियर आईएएस महिला आॅफिसर अपराजिता सारंगी ने सरकारी सेवा से वीआरएस (स्वैच्छिक सेवानिवृत्त योजना) ले लिया है। प्रधानमंत्री कार्यालय से भी सारंगी के वीआरएस को मंजूरी मिल गई है। सारंगी ने इसके लिए ट्विटर पर पीएम नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त किया है। वहीं, खबर मिल रही हैं कि अपराजिता सारंगी जल्द ही भाजपा में शामिल होने का ऐलान सकती हैं। चर्चा तो यहां तक भी हैं कि भाजपा के कई दिग्गज नेताओं से उनकी बातचीत हो चुकी है और पूरी सेटिंग होने के बाद भी उन्होंने आईएएस जैसे पद से वीआरएस लेने का बड़ा कदम उठाया है।

कश्मीर: श्रीनगर से खूंखार महिला आतंकी गिरफ्तार, लश्कर और हिज्बुल में रही सक्रिय

आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक अपराजिता सारंगी 1994 बैच की ओडिशा कैडर की आईएएस अधिकारी रही हैं। सारंगी 2013 से केंद्र सरकार में प्रतिनियुक्ति पर थीं। हालांकि इस साल अक्तूबर में उनके अपने गृह राज्य ओडिशा वापस जाने की अटकलें लगाई जा रही थीं, लेकिन लेकिन उन्होंने इससे पहले ही सितंबर में वीआरएस के लिए आवेदन कर दिया था। उनके इस आवेदन पर गौर फरमाते हुए केंद्र सरकार ने हरी झंडी दे दी।

पुणे से मुंबई के 3-4 घंटे के सफर को 25 मिनट में पूरा करेगी हाइपरलूप, महाराष्ट्र सरकार ने बढ़ाया कदम

हालांकि कि अपराजिता ने अभी तक नौकरी के बाद राजनीति या किसी राजनीतिक दल में सक्रिय होने का कोई संकेत नहीं दिया। लेकिन चर्चा है कि वह जल्द ही भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने की घोषणा कर सकती हैं। चर्चा तो यहां तक भी हैं कि 2019 के लोकसभा चुनाव में अपराजिता भाजपा की टिकट पर चुनाव लड़ सकती हैं। वहीं, अन्य राजनीतिक दलों ने भी उनको अपनी-अपनी पार्टियों में आने का न्योता दिया है। बीजद उपाध्यक्ष देबी प्रसाद मिश्रा और भाजपा नेता प्रदीप पुरोहित ने कहा कि अगर अपराजिता सक्रिय राजनीति में आने की इच्छुक हैं तो उनकी पार्टी में उनका स्वागत है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो