scriptशर्मनाक: पुणे में दो नाबालिग बच्चियों से सामूहिक बलात्कार, इलाज के दौरान एक बच्ची ने तोड़ा दम | 2 Minor girl gangraped in Pune one Died During The Treatment | Patrika News
क्राइम

शर्मनाक: पुणे में दो नाबालिग बच्चियों से सामूहिक बलात्कार, इलाज के दौरान एक बच्ची ने तोड़ा दम

पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 376 और 363 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

नई दिल्लीSep 20, 2018 / 03:57 pm

Kapil Tiwari

Brutal Rape

Brutal Rape

पुणे। देश में सख्त कानून होने के बाद भी नाबालिग बच्चियों के साथ बलात्कार के मामलों में कमी नहीं आ रही है। बीते रविवार को महाराष्ट्र के पुणे में दो बच्चियों के साथ गैंगरेप का मामला सामने आया था। गैंगरेप का आरोप एक व्यक्ति पर और एक 17 साल के लड़के पर लगा था। जिन दो बच्चियों के साथ हैवानियत को अंजाम दिया गया, उनमें से एक बच्ची की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई है। पीड़ित बच्चियों की उम्र 12 साल के आसपास बताई जा रही है। वहीं दोनों आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

शरीर पर गहरे जख्म बर्दाश्त नहीं कर पाई बच्ची

गुरुवार को पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि जिस बच्ची की मौत हुई है, उसके शरीर पर जख्म के कई गहरे निशान थे। इलाज के दौरान बच्ची की हालत लगातार बिगड़ती जा रही थी। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि ये घटना बीते रविवार की है। दोपहर के वक्त दोनों बच्चियां अपने घर के पास बने मंदिर में गई थीं। तभी दो हैवानों की नजर बच्चियों पर पड़ गई। हिन्जावाड़ी थाना प्रभारी ने बताया कि इलाके के ही रहने वाले दोनों आरोपियों ने चॉकलेट का लालच देकर बच्चियों को अपने पास बुलाया। इसके बाद दोनों आरोपी बच्चियों को किसी सुनसान जगह पर ले गए, जहां उनके साथ बलात्कार किया गया।

धमकी देकर बच्चियों के साथ किया रेप

आरोपियों ने लड़कियों को घटना के संबंध में किसी को बताने पर गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी भी दी थी। बच्चियों ने डर से घटना के बारे में अपने माता-पिता को नहीं बताया। हालांकि, उनमें से एक बच्ची ने जब दर्द और कमजोरी आदि की शिकायत की, तो उसके माता-पिता उसे अस्पताल ले गए, जहां रेप की बात का खुलासा हो सका।

बच्चियों के बयान के आधार पर पुलिस ने आरोपियों को पकड़ा

वहां डॉक्टरों ने पाया कि बच्ची सदमे में है। पुलिस ने मंगलवार को अस्पताल में पीड़िता के परिवार से संपर्क किया लेकिन उस वक्त बच्ची बोलने की स्थिति में नहीं थी। पुलिस ने बताया, ‘जब हमने दूसरी बच्ची से बातचीत की, तो उसने पूरी घटना बताई।’ बच्ची के बयान के आधार पर ही दो आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। आरोपियों में एक की पहचान गणेश निकम (22) के रूप में की गई है। इस बीच, जिस बच्ची का सरकारी अस्पताल में इलाज चल रहा था कि वह कोमा में चली गई और बुधवार रात उसकी मौत हो गई।

पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के बाद लगाई जाएंगी संबंधित धाराएं

पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 376 और 363 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। साथ ही पॉक्सो एक्ट के तहत भी आरोपियों पर केस दर्ज किया गया है।

Home / Crime / शर्मनाक: पुणे में दो नाबालिग बच्चियों से सामूहिक बलात्कार, इलाज के दौरान एक बच्ची ने तोड़ा दम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो