scriptजम्मू-कश्मीर: बारामूला में सुबह से चल रहे एनकाउंटर में दो आतंकी ढेर, इलाके में इंटरनेट सेवा बंद | Security forces Killed 2 Terrorist in Baramulla Encounter | Patrika News

जम्मू-कश्मीर: बारामूला में सुबह से चल रहे एनकाउंटर में दो आतंकी ढेर, इलाके में इंटरनेट सेवा बंद

locationनई दिल्लीPublished: Sep 25, 2018 02:50:05 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

सुरक्षाबलों ने एहतियात के तौर पर इलाके में इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया है।

Encounter

Kupwara Encounter

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में भारतीय सेना का आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन ऑलआउट बदस्तूर जारी है। बारामूला में मंगलवार सुबह से ही सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ चल रही थी, जिसमें सेना के जवानों ने दो आतंकियों को मार गिराया है। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, बारामूला इलाके में आतंकवादियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी, जिसके बाद राष्ट्रीय राइफल (आरआर), जम्मू-कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ ने सोपोर के तुज्जर शरीफ में आतंकियों की तलाश शुरू कर दी।
आतंकियों की घेराबंदी के बाद मुठभेड़ शुरू हो गई, जिसमें दो आतंकियों के मारे जाने की अब जानकारी मिली है। बताया जा रहा है कि गोलीबारी शुरू होने से पहले सुरक्षाबलों ने आतंकियों को सरेंडर करने के लिए कहा था, लेकिन आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। इसके बाद सुरक्षाबलों की तरफ से भी इसका मुंहतोड़ जवाब दिया। जवाबी कार्रवाई में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया है।
इस बीच अधिकारियों ने एहतियात के तौर पर सभी सेलुलर कंपनियों की मोबाइल इंटरनेट सेवा स्थगित कर दी है और सोपोर में शैक्षणिक संस्थानों को बंद करने के आदेश दिए हैं। उन्होंने बताया कि सघन तलाश अभियान जारी रखने के लिए अतिरिक्त सुरक्षा बलों के जवान मौके पर पहुंच गए हैं। अंतिम रिपोर्ट मिलने तक अभियान जारी था।
तंगधार में मारे गए थे 5 आतंकवादी

आपको बता दें कि इससे पहले रविवार और सोमवार को कुपवाड़ा जिले के तंगधार सेक्टर में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी, जिसमें 5 आतंकियों को मार गिराया गया था। इस एनकाउंटर में सेना का एक जवान भी शहीद हो गया था। शनिवार शाम से शुरू हुए इस एनकाउंटर में रविवार को 2 आतंकी मारे गए थे, जबकि सोमवार को सुरक्षाबलों ने 3 और आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया। मारे गए सभी आतंकी भारतीय सीमा में घुसपैठ करने की फिराक में थे, जिसे सेना ने नाकाम कर दिया।
शोपियां में आतंकियों ने 3 पुलिसवालों की कर दी थी हत्या

भारतीय जवानों ने ये बदला उन 3 पुलिसकर्मियों की शहादत का लिया था, जिन्हें कुछ दिन पहले आतंकियों ने शोपियां से अगवा करने के बाद मार डाला था। आतंकियों ने 4 पुलिसवालों को किडनैप किया था। इनमें से एक को आतंकियों ने छोड़ दिया था, जबकि 3 पुलिसवालों को मार डाला था।
https://twitter.com/hashtag/UPDATE?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/hashtag/JammuAndKashmir?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो