scriptसुप्रीम कोर्ट से भाजपा को बड़ा झटका, पश्चिम बंगाल में नहीं मिली रथ यात्रा की अनुमति | SC refused to give a go ahead for the BJP's Yatra in West Bengal | Patrika News

सुप्रीम कोर्ट से भाजपा को बड़ा झटका, पश्चिम बंगाल में नहीं मिली रथ यात्रा की अनुमति

locationनई दिल्लीPublished: Jan 15, 2019 09:14:05 pm

Submitted by:

Anil Kumar

पश्चिम बंगाल में भाजपा की रथ यात्रा को सुप्रीम कोर्ट से हरी झंड़ी नहीं मिली।

सुप्रीम कोर्ट से भाजपा को बड़ा झटका, पश्चिम बंगाल में नहीं मिली रथ यात्रा की अनुमति

सुप्रीम कोर्ट से भाजपा को बड़ा झटका, पश्चिम बंगाल में नहीं मिली रथ यात्रा की अनुमति

नई दिल्ली। देश की सर्वोच्च अदालत से एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को बड़ा झटका लगा है। दरअसल पश्चिम बंगाल में भाजपा की रथ यात्रा को कोर्ट से हरी झंड़ी नहीं मिली। इस संबंध में मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट ने भाजपा की ओर से दायर याचिका खारिज कर दी। कोर्ट ने कहा कि भाजपा सबसे पहले रथ यात्रा के संबंध में एक संशोधित रोडमैप लेकर सामने आए, उसके बाद यात्रा को लेकर कोई निर्णय लिया जा सकेगा। बता दें कि इससे पहले निचली अदालत ने भाजपा को यह अनुमति दी थी कि पश्चिम बंगाल में वह अपने प्रस्तावित रथ यात्रा और रैली कर सके।

https://twitter.com/ANI/status/1085109724478128128?ref_src=twsrc%5Etfw


पश्चिम बंगाल में रथ यात्रा निकालना चाहती है भाजपा

आपको बता दें कि भाजपा पश्चिम बंगाल में अपने जनाधार को मजबूत करने के लिए रथ यात्रा निकालना चाहती है। लेकिन पश्चिम बंगाल की ममता सरकार ने इसकी अनुमति देने से साफ इनकार कर दिया। रथ यात्रा को रुकवाने के लिए ममता सरकार कोर्ट पहुंची। लेकिन निचली अदालत ने भाजपा को हरी झंडी दी और प्रस्तावित रैली के साथ-साथ रथ यात्रा की अनुमति दे दी। इसके बाद ममता सरकार ने कलकत्ता हाईकोर्ट में इसे चैलेंज किया। इसपर हाईकोर्ट ने सुनवाई करते हुए भाजपा की रथ यात्रा पर रोक लगा दी। जिसके बाद भाजपा ने इस फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दाखिल की। अब सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई करते हुए कहा है कि भाजपा सबसे पहले रथ यात्रा को लेकर एक नया रोड मैप लेकर आए, इसके बाद ही इसपर कोई निर्णय लिया जा सकेगा।

 कर्नाटक की सियासत में घमासान के बीच शिवकुमार का एक और बयान, हमारे संपर्क में सभी विधायक

राज्य में तीन रैली करने वाली थी भाजपा

आपको बता दें कि आगामी लोकसभा और विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा पश्चिम बंगाल में रथ यात्रा निकालना चाहती थी। मूल कार्यक्रम के मुताबिक भाजपा अध्यक्ष अमित शाह सात दिसंबर को बंगाल के कूच बिहार जिले से, नौ दिसंबर को 24 दक्षिण परगना के काकद्वीप से और 14 दिसंबर को बीरभूम के तारापीठ मंदिर से इन रैलियों को हरी झंडी देने वाले थे। लेकिन अब कोर्ट में यह मामला जाने के बाद फंस गया है।

 


Read the Latest India news hindi on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले India news पत्रिका डॉट कॉम पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो