scriptचीफ जस्टिस केस: फेसबुक पोस्ट लिखने वाले एडवोकेट उत्सव बैंस को SC का नोटिस, 24 अप्रैल को दें जवाब | SC notice advocate utsav bains in case of sexual harassment charges against CJI Gogoi | Patrika News

चीफ जस्टिस केस: फेसबुक पोस्ट लिखने वाले एडवोकेट उत्सव बैंस को SC का नोटिस, 24 अप्रैल को दें जवाब

locationनई दिल्लीPublished: Apr 23, 2019 12:34:27 pm

Submitted by:

Shweta Singh

सुप्रीम कोर्ट में तीन जजों की बेंच ने की मामले की सुनवाई
वकील को 24 अप्रैल को अदालत में पेश होने के निर्देश
उत्सव बैंस ने फेसबुक पोस्ट में किया था कथित साजिश का दावा

SUPREME COURT

SUPREME COURT

नई दिल्ली। चीफ जस्टिस रंजन गोगोई पर लगे कथित यौन उत्पीड़न मामले में सुप्रीम कोर्ट ने वकील उत्सव बैंस को नोटिस भेजकर जवाब मांगा है। बता दें कि इससे पहले उत्सव बैंस ने दावा किया था कि चीफ जस्टिस को इस मामले में फंसाने की साजिश रची जा रही है। मंगलवार को जस्टिस अरुण मिश्रा, जस्टिस रोहिंटन फली नरीमन और जस्टिस दीपक गुप्ता और जस्टिस रोहिंटन फली नरीमन की बेंच ने इस मामले की सुनवाई।

https://twitter.com/ANI/status/1120555570392698880?ref_src=twsrc%5Etfw

24 अप्रैल को अदालत में पेश होने का निर्देश

कोर्ट ने उत्सव बैंस को आगामी 24 अप्रैल को अपने समक्ष पेश होने के भी निर्देश दिए हैं। फिलहाल इस मामले की सुनवाई कल तक के लिए टाल दी गई है। बता दें कि उत्सव बैंस ने सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस रंजन गोगोई पर लगे यौन शोषण के आरोप पर एक लंबा फेसबुक पोस्ट लिखा था। इसमें उन्होंने दावा किया था कि CJI पर लगाए आरोप सिर्फ उन्हें बदनाम करने की साजिश है। ऐसा इसलिए किया गया है ताकि वो परेशान होकर अपना पद छोड़ दें और इस्तीफा दे दें। यही नहीं, उन्होंने यहां तक लिखा था कि इस साजिश के लिए उन्हें भी संपर्क किया था और इसके बदले डेढ़ करोड़ रुपयों का ऑफर दिया गया था। हालांकि उन्होंने इस पेशकश को ठुकरा दिया था।

सोमवार को दायर किया था हलफनामा

अपने फेसबुक पोस्ट में वकील ने यहां तक बताया कि उस वक्त क्या योजना बनाई गई थी। उन्होंने लिखा था, ‘एक युवक ने उन्हें मुख्य न्यायाधीश के खिलाफ प्रेस क्लब ऑफ इंडिया में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित करने को कहा था। उत्सव ने सोमवार को शीर्ष अदालत में इससे संबंधित एक हलफनामा भी दायर किया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो