scriptशारदा चिट फंड मामला: गिरफ्तारी से बचने के लिए SC पहुंचे कोलकाता के पूर्व पुलिस कमिश्नर | Saradha chit fund case Former Kolkata Police Commissioner Rajeev Kumar approaches Supreme Court | Patrika News

शारदा चिट फंड मामला: गिरफ्तारी से बचने के लिए SC पहुंचे कोलकाता के पूर्व पुलिस कमिश्नर

locationनई दिल्लीPublished: May 20, 2019 01:34:13 pm

Submitted by:

Shweta Singh

कोलकाता पुलिस के कमिश्नर राजीव कुमार गिरफ्तारी से बचने के लिए सुप्रीम कोर्ट पहुंचे
शारदा चिट फंड घोटाला मामले में सबूत मिटाने का है आरोप
शीर्ष अदालत ने पिछले हफ्ते हटाई थी गिरफ्तारी पर लगी अंतरिम रोक

Rajeev kumar

नई दिल्ली। शारदा चिट फंड घोटाला मामले में गिरफ्तारी से बचने के लिए कोलकाता के पूर्व पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार ने सोमवार को सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। दरअसल, पिछले हफ्ते शीर्ष अदालत ने राजीव कुमार को गिरफ्तारी से बचने के लिए दी गई अंतरिम रोक हटाने का फैसला सुनाया था। इसके साथ ही कोर्ट ने उन्हें गिरफ्तारी से बचने और कानूनी सलाह लेने के लिए 7 दिनों की मोहलत दी थी। अब राजीव कुमार ने इस मोहलत को और सात दिन बढ़ाने की मांग की है।

https://twitter.com/ANI/status/1130361140699992064?ref_src=twsrc%5Etfw

वकीलों की हड़ताल के कारण नहीं लगा पाया गुहार: राजीव कुमार

CBI की गिरफ्तारी से बचने के लिए सुप्रीम कोर्ट पहुंचे कुमार ने अदालत से कहा कि वकीलों की हड़ताल के कारण वे राजकीय अदालत में गुहार नहीं लगा सके। इसके साथ ही उन्होंने और वक्त की मांग की। उनके इस दलील के बाद शीर्ष अदालत ने कुमार के वकील को तीन न्यायाधीशों की पीठ गठित करने के लिए अदालत के महासचिव के पास जाने के लिए कहा है। सोमवार को जस्टिस इंदिरा बनर्जी और जस्टिस संजीव खन्ना ने इस मामले की सुनवाई की।

शारदा चिटफंड मामले में CM ममता बनर्जी को झटका, सुप्रीम कोर्ट ने पूर्व पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार की गिरफ्तारी पर लगी रोक हटाई

कुमार पर सबूत मिटाने का आरोप

गौरतलब है कि शीर्ष अदालत ने 17 मई को कुमार को दी गई अंतरिम राहत हटा दी थी और कुमार को बचाव के लिए उचित न्यायिक कदम उठाने के लिए सात दिनों का समय दिया था। CBI ने कुमार पर शक्तिशाली राजनेताओं को बचाने के लिए चिट फंड घोटाले के सबूतों से छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया है। इसी संबंध में पूछताछ के लिए CBI कुमार को हिरासत में लेना चाहती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो