scriptसंजय मिश्रा बने ईडी के अंतरिम निदेशक, तीन महीने तक संभालेंगे कमान | Sanjay Mishra becomes Interim Director of Enforcement Directorate | Patrika News

संजय मिश्रा बने ईडी के अंतरिम निदेशक, तीन महीने तक संभालेंगे कमान

locationनई दिल्लीPublished: Oct 27, 2018 05:26:52 pm

केंद्र सरकार की अतिरिक्त सचिव की सूची में ना होने के चलते उन्हें ईडी का स्थायी निदेशक नहीं बनाया गया है।

d

संजय मिश्रा बने ईडी के अंतरिम निदेशक, तीन महीने तक संभालेंगे कमान

नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) में प्रिंसिपल स्पेशल डायरेक्टर बनाए गए संजय कुमार मिश्रा को अंतरिम निदेशक का अतिरिक्त प्रभार भी दिया गया है। वे मौजूदा निदेशक करनैल सिंह की जगह लेंगे जिनका कार्यकाल रविवार को खत्म हो रहा है। अगले तीन महीने या स्थायी निदेशक की नियुक्ति तक इस पद पर बने रहेंगे।
…इसलिए नहीं बने स्थायी निदेशक

1984 बैच के भारतीय राजस्व अधिकारी मिश्रा की नियुक्ति के संबंध में कैबिनेट की नियुक्ति समिति ने शनिवार को ही अधिसूचना जारी की है। मिश्रा फिलहाल दिल्ली में मुख्य आयकर आयुक्त के रूप में कार्यरत हैं। केंद्र सरकार की अतिरिक्त सचिव की सूची में ना होने के चलते उन्हें ईडी का स्थायी निदेशक नहीं बनाया गया है।
बड़े-बड़े मामलों की जांच से जुड़े हैं मिश्रा

ईडी निदेशक का पद केन्द्र सरकार में अतिरिक्त सचिव रैंक के पद के बराबर होता है। राजनीतिक जानकारों के मुताबिक मिश्रा को भारतीय जनता पार्टी के आलाकमान का करीबी माना जाता है। वे सोनिया और राहुल से जुड़े नेशनल हेराल्ड केस और मायावती के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति जैसे हाई प्रोफाइल मामलों की जांच से भी जुड़े रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो