scriptस्कूल के बाथरूम में मिला सेनेटरी पैड, तो छात्राओं के कपड़े उतरवाकर ली गई तलाशी, मचा हड़कंप | Sanitary pad found in the bathroom of the school, then the girls' clothes were taken up for searching | Patrika News

स्कूल के बाथरूम में मिला सेनेटरी पैड, तो छात्राओं के कपड़े उतरवाकर ली गई तलाशी, मचा हड़कंप

locationनई दिल्लीPublished: Nov 03, 2018 09:41:57 pm

Submitted by:

Anil Kumar

अबोहर तहसील में पड़ने वाले एक गांव कंडल के सरकारी कन्या मिडिल स्कूल के बाथरूम में सेनेटरी पैड मिलने के बाद स्कूल के तमाम छात्राओं के कपड़े उतरवाकर उनकी तलाशी ली गई।

स्कूल के बाथरूम में मिला सेनेटरी पैड, तो छात्राओं के कपड़े उतरवाकर ली गई तलाशी, मचा हड़कंप

स्कूल के बाथरूम में मिला सेनेटरी पैड, तो छात्राओं के कपड़े उतरवाकर ली गई तलाशी, मचा हड़कंप

चंडीगढ़। पंजाब के फाजिल्का जिले से एक ऐसी खबर सामने आई है जिसने कई गंभीर सवाल खड़े किए हैं और बेहद ही शर्मनाक है। दरअसल अबोहर तहसील में पड़ने वाले एक गांव कंडल के सरकारी कन्या मिडिल स्कूल के बाथरूम में सेनेटरी पैड मिलने के बाद स्कूल के तमाम छात्राओं के कपड़े उतरवाकर उनकी तलाशी ली गई। इस घटना की जानकारी सामने आने के बाद से चारों तरफ हड़कंप मंच गया। पीड़ित लड़कियों के अभिभावकों ने स्कूल प्रशासन के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई जिसपर एसडीएम पूनम सिंह ने स्कूल में पहुंचकर जांच की। इधर यह मामला यहां तक बढ़ गया कि इसकी गुंज सीएम आवास पर भी सुनाई दी। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने फौरन ही एक्शन लेते हुए सोमवार तक मामले की जांच पूरी करने समेत दो आरोपी शिक्षकों के तबादले के भी आदेश जारी कर दिए हैं।

शिक्षक नदारद, रसोइयों ने खोला ताला तो कहीं अतिथि शिक्षक के भरोसे रहे स्कूल

क्या है पूरा मामला

आपको बता दें कि स्कूल के बाथरूम में दो दिन पहले सेनेटरी पैड मिले थे। जब इसकी जानकारी एक शिक्षिका मिली तो उन्होंने 7 वीं की छात्राओं से पूछताछ की और कहा कि इससे बाथरूम का फ्लश जाम हो जाता है। इसके बाद शिक्षिका ने 8वीं की छात्राओं से पूछताछ की। इस दौरान उन्होंने सभी छात्राओं के कपड़े उतरवाकर उसकी तलाशी ली। इस घटना की शिकायत छात्राओं ने अपने परिवारवालों से की। इससे नाराज अभिभावकों ने फौरन प्राधानाध्यापक से बात की। प्रधानाध्यापक ने आरोपी शिक्षिकाओं के खिलाफ कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। इसके बाद अभिभावकों ने स्कूल मैनेजमेंट कमेटी की चेयरमैन इंद्रजीत कौर व एसडीएम को सूचित किया। मामले को गंभीरता को देखते हुए एसडीएम पूनम सिंह, सरकारी अस्पताल की डॉक्टर शैली अरोड़ा, पंजाब पुलिस की सब इंस्पेक्टर सुनीता रानी गांव में पहुंचे और छात्राओं, उनके अभिभावकों व अध्यापकों के बयान लिए।

तुगलकी फरमान ने फंसाई मास्टरों की जान, दिवाली की छुट्टियों में कैसे लाए बच्चों को

छुट्टी पर चली गई आरोपी शिक्षिका

आपको बता दें कि मामले को तूल पकड़ता देख इधर आरोपी शिक्षिका छुट्टी पर चली गई है। इसकी जानकारी स्कूल हेड कुलदीप कौर ने दी। उन्होंने कहा कि उनके आने के बाद ही अब सबकुछ पता चल पाएगा। इधर डीईओ के आदेशों पर प्रिंसिपल मोहन लाल शर्मा भी मामले को देखने स्कूल पहुंचे। अभिभावकों का कहना कि छात्राएं प्रताड़ना के डर से स्कूल नहीं जा रही हैं।

महिला टीचर ने तीसरी कक्षा के छात्र के साथ किया एेसा काम, गांव में मचा हड़कंप

जांच के लिए तीन सदस्यीय कमेटी गठित

बता दें कि एसडीएम ने कहा कि जिस तरह तलाशी लेने की बात कही गई है वह बिलकुल गलत है। हालांकि मामले की जांच पूरी होने तक आरोपित अध्यापिका के स्कूल आने पर रोक लगा दी गई है। साथ ही जांच के लिए डीसी के आदेश पर तीन सदस्यीय कमेटी का गठन कर दिया गया है। इस जांच कमेटी में सीडीपीओ गीता रानी, सरकारी कन्या सीनियर सेकेंडरी स्कूल की प्रिंसिपल बिंदु अरोड़ा व डीईओ कुलवंत सिंह शामिल हैं। कमेटी सोमवार को रिपोर्ट सौंपेगी। इस रिपोर्ट के आधार पर रही आरोपी शिक्षिकाओं के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। जबकि मुख्यमंत्री ने भी सोमवार तक जांच पूरी करने के आदेश जारी कर दिए हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो