scriptयोगगुरु रामदेव का बड़ा बयान, नहीं बना ‘राम मंदिर’ तो होगा विद्रोह | ramdev says parliament is the only way to clear ram mandir issue | Patrika News

योगगुरु रामदेव का बड़ा बयान, नहीं बना ‘राम मंदिर’ तो होगा विद्रोह

locationनई दिल्लीPublished: Nov 18, 2018 12:06:55 pm

भाजपा, वीएचपी और आरएसएस के बाद अब योगगुरु रामदेव ने दिया राम मंदिर पर बड़ा बयान।

ramdev

योगगुरु रामदेव का बड़ा बयान, संसद से ही साफ होगा राममंदिर का रास्ता

नई दिल्ली। पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव और आगामी लोकसभा चुनाव के शंखनाद के साथ ही राममंदिर का नाम भी गूंजने लगा है। भाजपा, वीएचपी और आरएसएस के बाद अब योगगुरु रामदेव ने भी राम मंदिर निर्माण को लेकर बड़ा बयान दिया है। रामदेव ने उत्तराखंड में कहा है कि राम मंदिर नहीं बना दो देश में विद्रोह शुरू हो जाएगा। सरकार के पास अब राममंदिर निर्माण के अलावा कोई विकल्प नहीं है। यही नहीं रामदेव ने कहा है कि संसद से ही राममंदिर के लिए रास्ता साफ होगा। हालांकि अपने बड़े बयान के तहत रामदेव अप्रत्यक्ष रूप से ही सही सुप्रीम कोर्ट के अधिकार और फैसले पर भी सवाल खड़ा कर दिया है।
भाजपा जारी कर चुकी व्हिप
आपको बता दें कि शनिवार को ही भाजपा ने व्हिप जारी कर अपने सांसदों से संसद के शीतसत्र में मौजूद रहने का निर्देश दिया है। इसका मतलब यह निकाला जा रहा है कि इस बार सत्र में भाजपा राम मंदिर को लेकर विधेयक ला सकती है।

योग गुरु रामदेव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सच्चा रामभक्त भी बताया। दरअसल पांच राज्यों के विधानसभा और लोकसभा को लेकर भाजपा अब राममंदिर को एक बार फिर भुनाने के मूड में है। यही वजह है कि रोजना इस मुद्दे को लेकर भाजपा समेत सहयोगी दलों और संगठनों यहां तक समर्थकों के लगातार बयान आ रहे हैं।

विश्वहिंदू परिषद ने भी राम मंदिर निर्माण को लेकर मुहिम तेज कर दी है। विश्व हिंदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार का कहना है कि हिंदुओं ने राम मंदिर के निर्माण को लेकर काफी लंबा इंतजार किया है और अब वे और इंतजार नहीं कर सकते। सरकार को इस पर अध्यादेश ही लाना होगा। कुमार ने इन बातों को भी खारिज कर दिया कि राम मंदिर के निर्माण से जुड़ी मांग सुप्रीम कोर्ट की अवज्ञा है और इसका मकसद 2019 के लोकसभा चुनावों से ठीक पहले वोटों का ध्रुवीकरण करना है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो