script

पुलवामा अटैकः आतंकी हमले के सरगना आतंकी गाजी की लोकेशन ट्रेस, कश्मीर के जंगलों में छिपा

locationनई दिल्लीPublished: Feb 16, 2019 11:56:48 am

पुलवामा अटैकः आतंकी हमले के सरगना आतंकी गाजी की लोकेशन ट्रेस, कश्मीर के जंगलों में छिपा

jammu kashmir

पुलवामा अटैकः आतंकी हमले के सरगना आतंकी गाजी की लोकेशन ट्रेस, कश्मीर के जंगलों में छिपा

नई दिल्ली। पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए हमले में 44 जवान शहीद हो गए। इस बड़े आतंकी हमले के बाद पूरे देश में इस वक्त आक्रोश है। इस बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है। इस खबर में आतंकी हमले के मुख्य सरगना के ठिकाने का पता लगाने लेने का दावा किया जा रहा है। खुफिया एजेंसियों को इस हमले के सरगना आतंकी अब्दुल राशिद गाजी के पुलवामा या त्राल के जंगलों में छिपे होने की जानकारी मिली है।

मिली जानकारी के मुताबिक खुफिया एजेंसी ने हमले के आतंकी सरगना गाजी की लोकेशन ट्रेस कर ली गई है। बताया जा रहा है कि आतंकी अब्‍दुल राशिद गाजी को जैश-ए-मोहम्‍मद के चीफ मौलाना मसूद अजहर ने भेजा था। सुरक्षा बल अब आतंकी गाजी की तलाश में जुट गए हैं। इसको लेकर पुलवामा के 25 किलोमीटर के दायरे में सर्च अभियान भी शुरू कर दिया गया है। टेलीग्राम मैसेज से लेकर पिछले 48 घंटे में किए गए सभी कॉल की डिटेल को भी खंगाला जा रहा है। एजेंसियों का मानना है कि इससे उन्हें आतंकियों को अहम सूत्र हासिल हो सकते हैं।
https://twitter.com/hashtag/PulwamaAttack?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
जैश-ए-मोहम्‍मद में शामिल हुए करीब 70 आतंकियों में से आदिल अहमद डार कैटेगरी सी का आतंकी था। डार ने ही गुरुवार को सीआरपीएफ के काफिले में शामिल वाहन से विस्‍फोटक से भरी कार का टकरा कर आतंकी हमले को अंजाम दिया था। पुलिस ने बताया कि आदि‍ल अहमद 2018 में जैश-ए-मोहम्मद में शामिल हुआ था। वह तभी से घाटी में बड़े आतंकी हमले की फिराक में था।
सुरक्षाबलों का कहना है कि आदिल को कुछ दिनों पहले एक ऑपरेशन के दौरान घेर भी लिया गया था, लेकिन वह किसी तरह बच निकला था। डार ने इस वीडियो में ऐलान करते हुए सरकार के प्रति अपनी नफरत को दिखाया है। इसमें उसने बाबरी मस्‍ज‍िद के मुद्दे को भी उठाया है। इस वीडियो से साफ है कि इस हमले से पहले उसका ब्रेनवॉश किस हद तक किया गया था।

आपको बता दें कि पुलवामा आतंकी हमले पर बड़ी कार्रवाई करते हुए सुरक्षा बलों ने 7 लोगों को गिरफ्तार किया है। इस मामले में लगातार छापेमारी की जा रही है। 6 लोगों को सिंबू नबल और लारू क्षेत्र से जबकि एक व्यक्ति को रामू गांव से हिरासत में लिया गया है। ये कार्रवाई राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के जांचकर्ताओं की टीम के जम्मू-कश्मीर में पहुंचने के बाद की गई। एनआईए की टीम जम्मू-कश्मीर की पुलिस के साथ मिलकर काम कर रही है। राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) के विशेषज्ञों की टीम भी घटनास्थल पर पहुंची।

ट्रेंडिंग वीडियो