scriptपुलवामा अटैक: शहीदों को गृहमंत्री राजनाथ ने दिया कंधा, CRPF कैंप में लगे ‘वीर जवान अमर रहे’ के नारे | Pulwama Attack HM Rajnath Singh lend a martyrs shoulder tribute in Budgam | Patrika News

पुलवामा अटैक: शहीदों को गृहमंत्री राजनाथ ने दिया कंधा, CRPF कैंप में लगे ‘वीर जवान अमर रहे’ के नारे

locationनई दिल्लीPublished: Feb 15, 2019 05:29:59 pm

Submitted by:

Chandra Prakash

पुलवामा में शहीद हुए जवानों को गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने खुद नम आंखों ने कंधा देकर अंतिम विदाई दी है।

Pulwama Attack

पुलवामा के शहीदों को गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने दिया कंधा, CRPF कैंप में लगे ‘वीर जवान अमर रहे’ के नारे

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर के पुलवामा में गुरुवार दोपहर हुए सबसे बड़े आतंकी हमले में 44 सीआरपीएफ जवानों की शहादत ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है। खुद गृहमंत्री राजनाथ सिंह हालात का जायजा लेने के लिए श्रीनगर पहुंच चुके हैं। बडगाम सीआरपीएफ कैंप में में शहीद जवानों के लिए श्रद्धांजलि सभा का आयोजन हुआ। जिसमें गृहमंत्री के अलावा राज्यपाल और सीआरपीएफ के अधिकारी मौजूद रहें।

गृहमंत्री ने दिया कंधा

शहीदों को अंतिम विदाई देते वक्त कैंप में जब मातमी धुन बजा तो मौजूद सभी लोगों की आंखे नम हो गईं। मौके पर मौजूद जवानों ने वीर जवान अमर रहे के नारे लगाकर शहीदों को नमन किया। वहीं राजनाथ सिंह ने कैंप के गाड़ी तक शहीदों के शव को भारी मन से कंधा भी दिया।

https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

पाक पर बड़ा प्रहार

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में हुई सुरक्षा पर कैबिनेट कमेटी (सीसीएस) की बैठक में एक बड़ा फैसला लिया गया। भारत ने पाकिस्तान को दिया गया सर्वाधिक तरजीही राष्ट्र (मोस्ट फेवर्ड नेशन) का दर्जा वापस ले लिया गया है। बैठक के बाद जेटली ने कहा कि पाकिस्तान को दिया गया मोस्ट फेवर्ड नेशन का दर्जा वापस ले लिया गया है।”

आतंकियों को भुगतना होगा: पीएम मोदी

एक कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पुलवामा हमले का जिक्र करते हुए कहा कि हमने देश के सुरक्षा बलों को पूरी आजादी दे दी है। हमें उनकी बहादुरी और वीरता पर पूरा भरोसा है। मोदी ने कहा कि आतंकवादियों ने अपनी ‘सबसे बड़ी गलती’ की है और इस कृत्य के लिए जिम्मेदार लोगों को इसका अंजाम भुगताना होगा। सीधे आतंकवादी समूहों को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा कि यहां तक कि जो लोग उन्हें आश्रय दे रहे हैं..वे जिम्मेदार हैं और उन्होंने सबसे बड़ी गलती की है। उन्हें इसकी बहुत बड़ी कीमत चुकानी होगी। मोदी ने राष्ट्र को यह भी आश्वासन दिया कि जो शक्तियां हमले के पीछे हैं उन्हें भी दंडित किया जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो