scriptपुलवामा अटैकः देहरादून में जब बेटी ने दी पिता को अंतिम बिदाई, हर आंख भर आई | pulwama attack daughter give last tribute to father in dehradun | Patrika News

पुलवामा अटैकः देहरादून में जब बेटी ने दी पिता को अंतिम बिदाई, हर आंख भर आई

locationनई दिल्लीPublished: Feb 16, 2019 10:20:09 am

पुलवामा अटैकः देहरादून में जब बेटी ने दी पिता को अंतिम बिदाई, हर आंख भर आई

pulwama

पुलवामा अटैकः देहरादून में जब बेटी ने दी पिता को अंतिम बिदाई, हर आंख भर आई

नई दिल्ली। पूरा देश इस वक्त आक्रोश में है। चैन की नींद सुलाने वाले आज खुद हमेशा के लिए सो गए हैं। लेकिन उनकी इस नींद ने सबको बेचैन कर दिया है। आतंकी हमले में शहीद हुए देश के वीर सपूतों को आज अंतिम बिदाई दी जा रही है। शहीदों के शव राजधानी दिल्ली से उनके घर पहुंचाए जा रहे हैं। उत्तराखंड की राजधानी देहरादून पहुंचे सीआरपीएफ जवान मोहन लाल के पार्थिव शरीर को भी अंतिम बिदाई दी गई। इस वक्त हर किसी की आंखें नम होने के साथ जवाबी कार्रवाई के लिए लाल थीं।

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने जवान मोहन लाल की शहादत को सलाम किया। सीआरपीएफ में एएसआई रहे मोहन लाल की अंतिम यात्रा के लिए लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा। हर कोई प्रदेश के इस वीर सपूत को नम आंखों से विदा कर रहा था। माहौल उस वक्त और भी गमगीन हो गया जब मोहन लाल की बेटी ने अपने पिता की शहादत को अंतिम सलाम किया।

इस बेटी ने जैसे पिता को अंतिम बिदाई के लिए सैल्यूट किया हर किसी की आंखें भीग गईं, वहीं इस आतंकी हमले की जवाबी कार्रवाई को लेकर आंखों में रोष भी देखने को मिला। अंतिम बिदाई में भाजपा समेत कांग्रेस नेता और बड़े अधिकारी भी मौजूद रहे।
इस दौरान जनता ने सड़कों पर जमकर नारेबाजी भी की। पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारों के साथ ही लोगों ने जल्द से जल्द आतंकवादियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की मांग भी की।

https://twitter.com/hashtag/PulwamaAttack?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में गुरुवार को सीआरपीएफ के काफिले पर हुए हमले में 44 जवान शहीद हुए, जिसको लेकर देशभर में गुस्सा है। शुक्रवार को प्रधानमंत्री मोदी की अध्यक्षता में कैबिनेट कमेटी ऑन सिक्युरिटी यानी सीसीएस की बैठक हुई जिसके बाद पाकिस्तान से मोस्ट फेवर्ड नेशन का दर्जा छीन लिया गया है। वहीं, आज सुबह 11 बजे सर्वदलीय बैठक बुलाई गई है जिसमें पुलवामा हमले के बाद आगे की रणनीति पर सभी दलों के बीच चर्चा होगी। दूसरी तरफ, शहीद जवानों के पार्थिव शरीर को कल रात श्रीनगर से दिल्ली लाया गया जहां, पालम एयरपोर्ट पर पीएम मोदी , कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, गृहमंत्री राजनाथ सिंह और रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण सहित तमाम नेताओं ने शहीदों को भावभीनी श्रद्धांजलि दी। आज इन शहीद जवानों का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो