scriptपुलवामा हमला: चीन और पाकिस्तान मौन, अमरीका, रूस, फ्रांस ने की कड़ी निंदा | Pulwama attack: China and Pakistan silence, America, Russia, France etc strongly condemnation | Patrika News

पुलवामा हमला: चीन और पाकिस्तान मौन, अमरीका, रूस, फ्रांस ने की कड़ी निंदा

locationनई दिल्लीPublished: Feb 14, 2019 11:10:16 pm

Submitted by:

Anil Kumar

पुलवामा हमले की राजनीतिक हस्तियों से लेकर खेल जगत, बॉलीवुड कलाकारों और विदेशी सरकारों ने भी इस भीषण कायराना हमले की निंदा की है।

पुलवामा हमला: चीन और पाकिस्तान मौन, अमरीका, रूस, फ्रांस आदि ने की कड़ी निंदा

पुलवामा हमला: चीन और पाकिस्तान मौन, अमरीका, रूस, फ्रांस आदि ने की कड़ी निंदा

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में गरुवार को अब तक का सबसे बड़ा आतंकी हमले को अंजाम दिया गया। इस हमले में सीआरपीएफ के 44 जवान शहीद हो गए। इसको लेकर पूरे देश और विदेशों में गुस्सा है। राजनीतिक हस्तियों से लेकर खेल जगत, बॉलीवुड कलाकारों और विदेशी सरकारों ने भी इस भीषण कायराना हमले की निंदा की है। इसके अलावे कई विदेशी मुल्कों ने भी इसकी कड़े शब्दों में निंदा की है, जिसमें अमरीका, फ्रांस, रूस, भूटान, श्रीलंका, मालदीव आदि देश शामिल हैं। लेकिन सबसे हैरानी की बात है कि पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान और चीन की तरफ से इसपर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान कई मौकों पर यह कह चुके हैं कि वे भारत के साथ दोस्ती करना चाहते हैं लेकिन अब इस तरह की कायराना हरकत के बाद किसी तरह की कोई प्रतिक्रिया व्यक्त नहीं करना संवेदनहीनता को दिखाता है। बहरहाल अब देखना होगा कि मोदी सरकार इस पर किया कदम उठाती है। बता दें कि इस हमले के बाद देशभर में लोग पाकिस्तान के खिलाफ जगह-जगह प्रदर्शन कर रहे हैं।

पुलवामा आतंकी हमला: पीएम मोदी की अध्यक्षता में CCS की बैठक कल, बड़ी कार्रवाई की बन सकती है रणनीति

अमरीका ने कहा कायराना हरकत

बता दें कि अमरीका ने इस खौफनाक आतंकी हमले की निंदा की है। आतंक के मुद्दे पर अमरीका ने भारत के साथ होने का दावा किया है। अमरीका ने कहा कि इस कायराना और डरावना आतंकी हमले ने अंदर तक हिला दिया है। वहीं पाकिस्तान ने अपनी सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट कर दिया है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक भारत की कार्रवाई से पहले ही पाकिस्तान ने सुरक्षा एजेंसियों और सेना को सतर्क कर दिया है। वहीं नेपाल सरकार ने भी पुलवामा आंतकी हमले की आलोचना की। नेपाल के प्रधानमंत्री ने इस हमले की कड़ी निंदा की है।

 

Read the Latest India news hindi on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले India news पत्रिका डॉट कॉम पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो