script71वें स्वतंत्रता दिवस पर पीएम मोदी करेंगे देश को संबोधित, रोशनी से नहायी सरकारी इमारतें | PM Modi will address the country on the 71st Independence Day | Patrika News

71वें स्वतंत्रता दिवस पर पीएम मोदी करेंगे देश को संबोधित, रोशनी से नहायी सरकारी इमारतें

Published: Aug 14, 2017 11:15:00 pm

Submitted by:

Prashant Jha

इधर स्वतंत्रता दिवस के पूर्व संध्या पर दिल्ली के सभी सरकारी ईमारतों को विशेष लाइटिंग से सजाया गया है।

lighting government buildings
नई दिल्ली: देश की आजादी की 70वीं वर्षगांठ के आयोजन की तैयारियां पूरी कर ली गई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 अगस्त मंगलवार सुबह 8 बजे लाल किले पर ध्वाजारोहण करेंगे साथ ही देश को संबोधित करेंगे। लोगों के लिए इंडिया गेट पर एक विशेष प्रदर्शनी का आयोजन किया गया है। हालांकि, आतंकी खतरे को देखते हुए राष्ट्रीय राजधानी में चप्पे—चप्पे पर सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है। 15 अगस्त पर लालकिले के आसपास के इलाकों में यातायात बंद कर दिया गया है। पूरी दिल्ली को हाई अलर्ट पर रखा गया है। साथ ही सुरक्षा कारणों से दिल्ली मेट्रो की सभी पार्किंग सोमवार से ही बंद कर दी गई हैं।
चौथी बार ध्वजारोहण करेंगे पीएम मोदी

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चौथी बार लाल किले पर ध्वाजारोहण करेंगे एवं देश को संबोधित करेंगे। सूत्रों के मुताबिक मोदी केंद्र सरकार की योजनाओं पर भी चर्चा करेंगे। गौरतलब है कि पीएम मोदी ने इस साल स्वतंत्रता दिवस पर लोगों से विचार मांगे थे। बताया गया था कि लोगों से मिले विचार पर पीएम मोदी देश के विकास को लेकर चर्चा करेंगे। 
लाइटिंग से जगमगाई सरकारी इमारतें

इधर स्वतंत्रता दिवस के पूर्व संध्या पर दिल्ली के सभी सरकारी ईमारतों को विशेष लाइटिंग से सजाया गया है। नॉर्थ और साउथ ब्लॉक की सरकारी भवनों को रंगीन रोशनी से पूरी तरह नहलाया गया है। जो बेहद ही आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। इसके साथ ही कई अन्य भवनों पर लाइटिंग जगमगाया गया है।

मुंबई में जगमगाई इमारतें

स्वतंत्रता दिवस के पूर्व संध्या पर देश की आर्थिक राजधानी मुंबई को भी बेहतर तरीके से सजाया गया। मुंबई रेलवे स्टेशन और स्टॉक एक्सचेंज को रंगीन लाइटिंग से सजाया गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो