scriptवायरल हुआ पीएम मोदी का वीडियो, पुतिन को दिखाई रूसी कलाकारों की खास प्रस्तुति | pm modi showing russian president a video at lunch in new delhi | Patrika News

वायरल हुआ पीएम मोदी का वीडियो, पुतिन को दिखाई रूसी कलाकारों की खास प्रस्तुति

Published: Oct 06, 2018 03:15:34 pm

Submitted by:

Shweta Singh

रूसी राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन अपने दो दिवसीय भारत यात्रा के दौरान कई अहम समझौते पर निर्णय लेने के बाद रूस रवाना हो गए।

pm modi showing russian president a video at lunch in new delhi

वायरल हुआ पीएम मोदी का वीडियो, पुतिन को दिखाई रूसी कलाकारों की खास प्रस्तुति

नई दिल्ली। रूसी राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन अपने दो दिवसीय भारत यात्रा के दौरान कई अहम समझौते पर निर्णय लेने के बाद रूस रवाना हो गए। इस दौरान उन्होंने अपने भारतीय समकक्ष रामनाथ कोविंद के अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। विदेशी राष्ट्राध्यक्षों से मिलने के अंदाज को लेकर अक्सर सुर्खियों में रहने वाले पीएम मोदी की पुतिन के साथ मुलाकात भी चर्चा में है।

पुतिन को फोन में एक खास वीडियो दिखा रहे थे मोदी

दरअसल एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें मोदी रूसी राष्ट्रपति को फोन में एक खास वीडियो दिखाते नजर आ रहे हैं। ये वीडियो रूसी कलाकार साती काजानोवा ने रूस में ही तैयार किया था। इसमें रूसी कलाकारों ने बापू के सबसे पसंदीदा भजन वैष्णव जन तो… गाया था। बता दें पीएम मोदी लंच के वक्त ये वीडियो दिखा रहे थे, उस वक्त विदेश मंत्री सुषमा स्वराज भी वहां मौजूद थीं।

ये भी पढ़ें:- मोदी और पुतिन करने जा रहे हैं नए दौर की शुरुआत, S-400 मिसाइल डिफेंस सौदे पर आज होगा करार

पुतिन की भारत यात्रा में दोनों देशों के बीच आठ करार

आपको बता दें कि पुतिन के यात्रा के दौरान दोनों देशों के बीच स्पेस, न्यूक्लियर, रेलवे और रक्षा समेत कई समझौते पर हस्ताक्षर हुए। दोनों देशों ने बहुप्रतीक्षित ‘एस-400 ट्रियंफ’ हवाई रक्षा प्रक्षेपास्त्र प्रणाली के लिए समझौते को अंतिम रूप दे दिया। बैठक के बाद जारी एक संयुक्त बयान के अनुसार सतह से लंबी दूरी तक हवा में वार करने वाली ‘एस-400 प्रणाली’ भारत को देने के समझौते का दोनों देशों ने स्वागत किया। बयान के अनुसार, दोनों देशों ने सैन्य प्रौद्योगिकी सहयोग को बढ़ाने की अपनी प्रतिबद्धता को और मजबूत किया है। गोनों नेताओं ने नई दिल्ली में आयोजित हुए भारत-रूस बिजनेस समिट को भी संबोधित किया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो