scriptहरियाणा के गोहाना में पीएम मोदी की हुंकार से लेकर नए चीफ जस्टिस की तलाश तक 10 बड़ी ख़बरें | PM Modi attack on congress in Gohana rally haryana | Patrika News

हरियाणा के गोहाना में पीएम मोदी की हुंकार से लेकर नए चीफ जस्टिस की तलाश तक 10 बड़ी ख़बरें

locationनई दिल्लीPublished: Oct 18, 2019 05:43:10 pm

Submitted by:

Shivani Singh

हरियाणा के गोहाना में पीएम मोदी की रैली
जस्टिस एसए बोबडे हो सकते हैं अलगे CJI
जम्मू-कश्मीर के सोपोर में आतंकी हमला

news of the hour
1.हरियाणा के गोहाना में पीएम मोदी की रैली

हरियाणा में शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनावी सभा को संबोधित किया। गोहाना रैली में बोलते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि लोकसभा चुनाव में मैं आपका आशीर्वाद लेने नहीं आ पाया था, लेकिन आपने बीजेपी को पूरी सीटें दीं। जिनको भ्रम था कि वो पूरे क्षेत्र के मालिक हैं, उनका भ्रम जनता ने तोड़ दिया। इस दौरान पीएम मोदी ने अनुच्छेद 370 को लेकर कांग्रेस पर हमला भी बोला।
2.जस्टिस एसए बोबडे हो सकते हैं अलगे CJI

सुप्रीम कोर्ट के नए चीफ जस्टिस की तलाश शुरू हो गई है। वर्तमान चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया रंजन गोगोई ने जस्टिस शरद अरविंद बोबडे को अगला सीजेआई बनाने की केंद्र सरकार से सिफारिश की है। इस बाबत उन्होंने केन्द्र सरकार को एक चिट्ठी भी लिखी है।
3.जम्मू-कश्मीर के सोपोर में आतंकी हमला

जम्मू-कश्मीर के सोपोर में शुक्रवार को आतंकी हमला हुई। सेब से भरे ट्रक को आतंकियों ने निशाना बनाया। इसके बाद इस ट्रक को आग के हवाले कर दिया गया। हालांकि, इस हादसे में किसी के घायल होने की खबर नहीं है। ट्रक ड्राइवर और कारोबारियों ने आग को समय रहते बुझा लिया।
4.NCP नेता प्रफुल्ल पटेल पहुंचे ED दफ्तर

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रफुल्ल पटेल शुक्रवार को मुंबई स्थित ED दफ्तर पहुंच गए हैं। ईडी के अधिकारी एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल से दाऊद के करीबी सहयोगी इकबाल मिर्ची के साथ कथित जमीन सौदे को लेकर पूछताछ की जाएगी। आरोप है कि इकबाल मिर्ची के सीजे हाउस में प्रफुल्ल पटेल के दो फ्लैट हैं।
5.हरियाणा में चुनावी सभा नहीं करेंगी सोनिया गांधी

हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर महेंद्रगढ़ में आज यूपीए चेयर पर्सन की होने वाली रैली रद्द हो गई है। अब यह रैली कांग्रेस सांसद राहुल गांधी करेंगे। आज हरियाणा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी रैली कर रहे हैं।
6.शुक्रवार को डीजल 10-11 पैसे सस्ता हुआ डीजल

अंतरराष्ट्रीय बाजार में पेट्रोल और डीजल के दाम में गिरावट का सिलसिला जारी है। लेकिन तब भी देश में पेट्रोल के दाम में लगातार 4 दिन से कोई बदलाव नहीं हुआ है। वहीं डीजल के दाम में आज को 3 दिन के बाद बदलाव देखा जा सकता है। शुक्रवार को डीजल 10-11 पैसे सस्ता हुआ है। आज दिल्ली और कोलकाता में डीजल के दाम 10 पैसे प्रति लीटर घटा है। वहीं मुंबई और चेन्नई में डीजल की कीमतों में 11 पैसे प्रति लीटर की कटौती देखने को मिली है।
7.अमरीका और तुर्की के बीच अहम समझौता

अमरीका और तुर्की के बीच गुरूवार को अहम समझौता हुआ। इस समझौते के तरत 120 घंटे तक सभी सैन्य अभियानों पर रोक लगाई गई है। अमरीका के उपराष्ट्रपति माइक पेंस ने मीडिया को जानकारी दी कि तुर्की ने पांच दिनों के संघर्ष विराम पर सहमति व्यक्त की है। वहीं, अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ट्वीट करते हुए कहा कि इससे लाखों लोगों की जिंदगियां बच जाएगी।
8.देशभर में दिखी करवाचौथ की धूम

देश में गुरूवार को धूम-धाम से करवाचौथ मनाया गया। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने करवा चौथ पर अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ उपवास रखा। विराट ने एक प्यारी सी तस्वीर भी साझा की है। वहीं, इस त्योहार की धूम बॉलीवुड में भी देखने को मिली। बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी ने भी करवाचौथ का व्रत रखा। शिल्पा ने पूजा करते हुए एक वीडियो शेयर की है।
9. सेना के जवानों को मिलेगा रांची टेस्ट देखने का मौका

झारखंड स्टेट क्रिकेट असोसिएशन (जेएससीए) ने बड़ी पहल करते हुए यह घोषणा की है कि वह राज्य की राजधानी में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाले तीसरे टेस्ट मैच के लिए सेना के जवानों को 5000 टिकट फ्री में देगी। बता दें कि सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच रांची के जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम कॉम्प्लेक्स में 19 अक्टूबर से लेकर 23 अक्टूबर तक खेला जाएगा। इस सीरीज में भारत पहले दो टेस्ट जीतकर 2-0 बढ़त लेकर अपराजेय स्थिति में है।
10.नानावती अस्पताल में भर्ती हैं अमिताभ बच्चन

सदी के महानयक अमिताभ बच्चन की तबीयत ठीक नहीं है। पिछले तीन दिनों से बिग बी मुंबई के नानावती अस्पताल में भर्ती हैं। रुटीन चेकअप के लिए उन्हें मंगलवार को दोपहर 2 बजे अस्पताल में भर्ती कराया गया था। ऐसा माना जा रहा है कि उन्हें रविवार को डिस्चार्ज किया जा सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो