script

दो दिन के दौरे पर सिक्किम पहुंचे पीएम मोदी, सोमवार को राज्य के पहले हवाई अड्डे का करेंगे उद्घाटन

locationनई दिल्लीPublished: Sep 23, 2018 09:27:11 pm

Submitted by:

Anil Kumar

सोमवार (24 सितंबर) को पीएम मोदी सिक्किम के पहले हवाई अड्डे का उद्घाटन करेंगे।

दो दिन के दौरे पर सिक्किम पहुंचे पीएम मोदी, सोमवार को राज्य के पहले हवाई अड्डे का करेंगे उद्घाटन

दो दिन के दौरे पर सिक्किम पहुंचे पीएम मोदी, सोमवार को राज्य के पहले हवाई अड्डे का करेंगे उद्घाटन

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दुनिया के सबसे बड़े स्वास्थ्य योजना को लॉंच करने के बाद रविवार की शाम दो दिन के दौरे पर सिक्किम पहुंच गए हैं। सिक्किम की राजधानी गंगटोक में पीएम मोदी की अगवानी राज्यपाल गंगा प्रसाद, मुख्यमंत्री पवन चामलिंग और केंद्रीय राज्यमंत्री जितेंद्र सिंह ने की। उसके बाद सेना ने पीएम को गार्ड ऑफ ऑनर दिया। बता दें कि सोमवार (24 सितंबर) को पीएम मोदी सिक्किम के पहले हवाई अड्डे का उद्घाटन करेंगे।

पीएम को देखने उमड़ा लोगों का हुजूम

आपको बता दें कि सेना के लिबिंग हेलीपैड से प्रधानमंत्री का काफिला राजभवन पहुंचा। इस दौरान हल्की बारिश भी हो रही थी लेकिन इसके बावजूद भी अपने पीएम का एक झलक पाने के लिए बड़ी संख्या में लोग सड़क के दोनों किनारे पर खड़े थे। पीएम ने उनलोगों को निराश नहीं किया और हाथ हिलाते हुए सभी का अभिवादन किया। रविवार को पीएम राजभवन में प्रदेश भाजपा इकाई के दिग्गज नेताओं से मुलाकात की।

देशभर के मरीजों को दिल्‍ली और पंजाब में नहीं मिलेगा आयुष्‍मान भारत का लाभ, ये है वजह

पीएम करेंगे राज्य के पहले हवाई अड्डे का उद्घाटन

आपको बता दें कि सोमवार को पीएम मोदी सिक्किम राज्य के पहले हवाई अड्डे का उद्घाटन करेंगे। बता दें कि यह पाकयोंग ग्रीनफील्ड हवाई अड्डा 4500 फीट की ऊंचाई पर बनाया गया है। सिक्किम की राजधानी गंगटोक से करीब 30 किलोमीटर दूर स्थित यह राज्य का पहला हवाई अड्डा होगा। 400 हेक्टेयर क्षेत्र में फैला यह हवाई अड्डा 2017 में बना था। इसके ट्रायल का काम समाप्त हो चुका है। कयास लगाए जा रहे हैं कि अक्टूबर के दूसरे सप्ताह से यहां विमानों का व्यावसायिक संचालन शुरू हो जाएगा।

आयुष्मान भारत योजना की शुरूआत, सांसद ने पांच लाभार्थियों को दिया गोल्डेन कार्ड

पर्यटकों की संख्या में होगा इजाफा

बता दें कि सिक्किम पर्यटकों के लिए एक पसंदीदा जगह है। यहां पर हवाई सेवा न होने के कारण पर्यटकों को आने-जाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ता था। यदि किसी को सिक्किम आना होता था तो पहले उसे पश्चिम बंगाल के बागडोगरा हवाई अड्डे पर उतरना होता था, जो यहां से करीब 128 किलोमीटर दूर है। हालांकि अब राज्य में नए हवाई अड्डे के खुलने से पर्यटकों और आम नागरिकों को काफी लाभ होगा। राज्य में पर्यटकों की संख्या में भी इजाफा होगा, जिससे लोगों को रोजगार मिलेगा।

ट्रेंडिंग वीडियो