scriptइस फूलगोभी को देखने के लिए जुटे लोग, शुरू कर दी पूजा-अर्चना, पीछे का सच जान चौंक जाएंगे | people worship this cauliflower | Patrika News
विविध भारत

इस फूलगोभी को देखने के लिए जुटे लोग, शुरू कर दी पूजा-अर्चना, पीछे का सच जान चौंक जाएंगे

लोगों ने इस फूलगोभी की पूजा-आरती शुरू कर दी है।

नई दिल्लीNov 21, 2018 / 03:07 pm

Kaushlendra Pathak

cauliflower

इस फूलगोभी को देखने के लिए जुटे लोग, शुरू कर दी पूजा-अर्चना, पीछे का सच जान चौंक जाएंगे

नई दिल्ली। बिहार से एक अजीबोगरीब मामला सामने आ रहा है। बेतिया में एक फूलगोभी चर्चा का विषय बन गया है। दूर-दूर से लोग इसे देखने के लिए आ रहे हैं। इतना ही नहीं उस फूलगोभी की लोगों ने पूजा और आरती करनी शुरू कर दी है। आलम यह है कि उस फूलगोभी को देखने के लिए काफी भीड़ जमा हो गई है।
यह है पूरा मामला…

यह वाक्या नौतन प्रखंड के धुमनगर गांव की है। बताया जा रहा है कि मदन प्रसाद नामक शख्स के खेत में एक अजीबोगरीब फूलगोभी उगी है। यह फूलगोभी सांप की तरह पूरी तरह दिख रही है। लोग इसे नाग देवता का अतवार मान रहे हैं। इलाके में सपैया बाबा के नाम से चर्चित हरिनारायण यादव सुबह-शाम नागदेव की आकृति वाले फूलगोभी की पूजा दूध और लावा देकर पूजा-पाठ करने में जुटे हैं। वहीं, उस फूलगोभी को देखने के लिए लोगों का तांता लगा हुआ है।
मंदिर का हो सकता है निर्माण

वहीं, ग्रामीणों का कहना है कि करीब दो साल पहले इस खेत में एक सांप को मार कर दफना दिया गया था। बाबा हरिनारायण यादव ने रात्रि में सपना देखा कि फूलगोभी पर नागदेव बैठ यह कह रहे है कि हमारी आत्मा अभी भटक रही है। गोभी के स्थल पर नागदेव का मंदिर बनना जरूरी है। तभी नागदेव की आत्मा को शांति मिलेगी। अब चर्चा यह है कि खेत मालिक की अगर सहमति मिल गई तो वहां मंदिर बनवाया जा सकता है। इसके लिए चर्चा शुरू कर दी गई है। वहीं, प्रखंड उपप्रमुख के पति विवेक कुमार, समाजसेवी नित्यानंद शुक्ला, प्रभात कुमार, नंदकिशोर यादव सहित दर्जनभर से अधिक लोगों ने बताया कि बीते तीन दिन से ग्रामीण फूलगोभी में नागदेव की आकृति देखकर आश्चर्यचकित हैं। फिलहाल, इस फूलगोभी को गांव में ही रखा गया है और उसकी लगातार पूजा-अर्चना की जा रही है।

Home / Miscellenous India / इस फूलगोभी को देखने के लिए जुटे लोग, शुरू कर दी पूजा-अर्चना, पीछे का सच जान चौंक जाएंगे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो