scriptनीरव मोदी को लंदन से किया गया गिरफ्तार, प्रत्यर्पण में लग सकता है समय | Nirav Modi arrest from London, extradition may take time | Patrika News

नीरव मोदी को लंदन से किया गया गिरफ्तार, प्रत्यर्पण में लग सकता है समय

locationनई दिल्लीPublished: Mar 20, 2019 08:10:45 pm

Submitted by:

Shivani Singh

गिरफ्तारी के बाद नीरव मोदी की वेस्टमिंस्टर कोर्ट में हुई पेशी
कोर्ट ने बेल याचिका खारिज किया
29 मार्च तक जेल में ही रहेगा नीरव मोदी

nirav modi

नीरव मोदी को लंदन से किया गया गिरफ्तार, प्रत्यर्पण में लग सकता है समय

नई दिल्ली। पंजाब नेशनल बैंक घोटाले का मुख्य आरोपी और भगोड़ा हीरा कारोबारी नीरव मोदी गिरफ्तार हो चुका है। उसे लंदन में गिरफ्तार कर लिया गया है। अब उसे वेस्टमिंस्टर की कोर्ट में पेश किया जाएगा। लेकिन नीरव का प्रत्यर्पण कब होगा इस पर संशय बना हुआ है। ब्रिटिश कानूनविदों की माने तो प्रत्यर्पण की प्रक्रिया शुरू होने में सभवत लंबा वक्त लग सकता है।
यह भी पढ़ें

समझौता एक्सप्रेस ब्लास्ट केस: सबूतों के अभाव में असीमानंद समेत सभी 4 आरोपी बरी

वहीं, गिरफ्तार होने के बाद बुधवार को वेस्टमिनिस्टर कोर्ट में नीरव मोदी की सुनवार्इ के दौरान उसकी बेल याचिका को खारिज कर दिया गया है। कोर्ट ने कहा है कि नीरव मोदी को 29 मार्च तक जेल में ही रहना होगा। बता दें कि वेस्टमिंस्टर कोर्ट ने 13 मार्च को नीरव मोदी के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया था, जिसके बाद उसे बुधवार को गिरफ्तार किया गया। भारत सरकार ने इसे एक बड़ी जीत बताया है। वहीं नीरव मोदी की गिरफ्तारी की खबर से बीजेपी काफी उत्साहित है।
यह भी पढ़ें

देश के 25 लाख चौकीदारों से पीएम की बात, ‘विपक्ष ने सभी सिक्युरिटी गार्ड को दी गाली, मांगता हूं माफी’

वहीं, जयवाला एंड कंपनी एलएलपी ब्रिटेन के संस्थापक वरिष्ठ साझेदार सरोश जयवाला ने कहा, ‘13,500 करोड़ रुपए के पीएनबी घोटाले में मोदी को प्रत्यर्पित करने के लिए वारंट जारी करना पहला कदम था। उन्होंने कहा कि गिरफ्तारी वारंट से स्पष्ट रूप से पता चलता है कि अदालत इस बात से संतुष्ट है कि याचिका में जो बात बताई गई है वह एक प्रत्यर्पण से संबंधित अपराध है। हालांकि प्रोटोकोल के मुताबिक, स्कॉटलैंड यार्ड तब तक प्रत्यर्पण आग्रह को नहीं देखेगा, जब तक आरोपी को अदालत के समक्ष पेश नहीं किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो