scriptNEWS OF THE HOUR: प्रसाद के पलटवार से लेकर विमान से जवान भेजने तक की 5 बड़ी खबरें | NEWS OF THE HOUR: Ravishankar Prasad on Congress, PM Modi in Korea, | Patrika News

NEWS OF THE HOUR: प्रसाद के पलटवार से लेकर विमान से जवान भेजने तक की 5 बड़ी खबरें

locationनई दिल्लीPublished: Feb 21, 2019 04:50:34 pm

NEWS OF THE HOUR: प्रसाद के पलटवार से लेकर विमान से जवान भेजने तक की 5 बड़ी खबरें

News of the Hour

NEWS OF THE HOUR: प्रसाद के पलटवार से लेकर विमान से जवान भेजने तक की 5 बड़ी खबरें

1. पुलवामा अटैक पर कांग्रेस को केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद का करारा जवाब

सूचना एवं प्रसारण मंत्री रविशंकर प्रसाद बोले कि पुलवामा हमले पर हमने 100 घंटों के भीतर में कार्रवाई की। प्रसाद ने कहा कि कांग्रेस पार्टी और भाजपा की सोच में फर्क है। शहीदों को श्रद्धांजलि देने गए राहुल गांधी फोन में लगे हुए थे। उन्होंने इमरान खान और कांग्रेस प्रवक्ताओं के सुर एक जैसे बताए।
2. पुलवामा हमले के बाद मोदी सरकार का बड़ा फैसला, अब सड़क नहीं हवाई रास्ते से जाएंगे जवान

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुई आतंकी हमले के बाद केंद्र सरकार ने लिया बड़ा फैसला। केंद्र सरकार के फैसले के अनुसार अब सुरक्षाबलों को सड़क के रास्ते यात्रा नहीं कराई जाएगी।
3. पीएम मोदी दक्षिण कोरिया के दो दिन के दौरे पर

पीएम मोदी ने लॉटे होटल में वे भारतीय समुदाय के लोगों से मुलाकात भी की। सियोल पहुंचे पीएम मोदी ने महात्मा गांधी की प्रतिमा का अनावरण किया। पीएम यहां वह राष्ट्रपति मून जे-इन से विशेष रणनीतिक साझेदारी को मजबूत करने पर बातचीत करेंगे।
4. पुलवामा अटैक को लेकर रणदीप सुरजेवाला ने बोला पीएम मोदी पर जुबानी हमला

उन्होंने कहा-मोदी के लिए सत्‍ता की लालसा शहादत से बड़ी, देश के स्‍वाभिमान की भी चिंता नहीं करते पीएम। कांग्रेस के प्रवक्‍ता रणदीप सुरजेवाला ने एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि पीएम मोदी अपना राजधर्म भूल रहे हैं। पुलवामा अटैक बाद पूरा देश शोक में डूबा था लेकिन वह अपना प्रचार-प्रसार कर रहे थे।
5. गुरुवार को सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने स्वदेशी LCA तेजस लड़ाकू विमान में उड़ान भरी

कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में बुधवार को पांच दिवसीय ‘एयरो इंडिया 2019’ का आगाज हो चुका है। शो के दूसरे दिन गुरुवार को सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने स्वदेशी LCA तेजस लड़ाकू विमान में उड़ान भरी। एयरो इंडिया शो के पहले दिन देश के बहुचर्चित लड़ाकू विमान रफाल ने भी भारत में उड़ान भरी थी। रफाल ने अपनी पहली उड़ान बेहद धीमी गति के साथ भरी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो