scriptउमर खालिद मामले में नया खुलासा: हमलावर सीसीटीवी कैमरे में कैद, पुलिस को मिला नया सुराग | New turn in umar khalid case cctv camera capture attacker photo | Patrika News

उमर खालिद मामले में नया खुलासा: हमलावर सीसीटीवी कैमरे में कैद, पुलिस को मिला नया सुराग

Published: Aug 14, 2018 11:00:27 am

Submitted by:

Dhirendra

सीसीटीवी में एक शख्स बिट्ठल भाई पटेल मार्ग की तरफ भागता नजर आ रहा है।

attackers

उमर खालिद मामले में नया खुलासा: हमलावर सीसीटीवी कैमरे में कैद, पुलिस को मिला नया सुराग

नई दिल्‍ली। संसद भवन के सामने कांस्‍टीट्यूशन क्‍लब के गेट पर जेएनयू छात्र उमर खालिद पर गोलीबारी के मामले दिल्‍ली पुलिस को हमलावर कर नया सुराग मिला है। नया सुराग मिलने के साथ ही अब इस मामले में नया टि्वस्‍ट भी आ गया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार जब हमलावार फायरिंग कर भाग रहा था तो वहां पर लगे सीसीटीवी कैमरे में वह कैद हो गया। दिल्‍ली पुलिस ने कैमरे से हमलावर आरोपी की छायाचित्र हासिल कर उसकी पहचान शुरू कर दी है। दिल्‍ली पुलिस कल से ही हमलावर की तलाश में जुटी है। इस बीच पुलिस ने जेएनयू के छात्र उमर खालिद से पूछताछ भी की है। बताया जा रहा है कि इस शख्स ने पहले तो उमर खालिद को धक्का दिया और फिर फायरिंग की।
हमलावर के चेहरे पर हल्‍की दाढ़ी
समाचार एजेंसी एएनआइ द्वारा जारी तस्वीर में हमलावर के चेहरे पर हल्की दाढ़ी नजर आ रही है। वह फुल बाजू की शर्ट भी पहने हुए है। गठीले बदन का यह युवक मौके से भागता हुआ दिखाई दे रहा है। दिल्ली पुलिस सूत्रों के मुताबिक आरोपी करीब 2.30 बजे एक सीसीटीवी में एक शख्स बिट्ठल भाई पटेल मार्ग की तरफ भागता नजर आ रहा है। अब इस मामले की जांच दिल्‍ली पुलिस की क्राइम ब्रांच कर रही है। पुलिस का कहना है कि जल्‍द ही हमलावर को पुलिस गिरफ्तार कर लेगी।
पुलिस को हजम नहीं घटना की मूल स्‍टोरी
इस मामले में हालांकि उमर खालिद का कहना है कि युवक ने उन पर गोली चलाई, लेकिन वह बच निकला। जबकि प्रत्‍यक्षदर्शियों का कहना है कि उमर खालिद पर हमला करने वाला शख्स सनकी रहा होगा, क्योंकि फायरिंग और धक्का देने जैसी बातें हजम नहीं हो रहीं। मौके से बरामद हुई देशी पिस्टल में करीब छह जिंदा कारतूस मिले हैं। संसद मार्ग थाना पुलिस ने पिस्टल जब्त करने के साथ ही हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्ज किया है। मौके पर क्राइम ब्रांच की टीम भी पहुंच गई थी। उमर खालिद कांस्‍टीट्यूशन क्‍लब एक कार्यक्रम में भाषण देने पहुंचा था।
हमलावर की तलाश में 12 टीमें गठित
आयोजक संस्था के खालिद सैफी का कहना है कि उमर को गोली मारने की कोशिश की गई। स्थानीय दुकानदार विपिन ने एक गोली चलने की बात कही। एक अन्य प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि दोनों में बातचीत को देखकर लग रहा था कि वे एक-दूसरे को जानते हैं। नई दिल्ली रेंज के संयुक्त आयुक्त अजय चौधरी ने बताया कि युवक की तलाश में 12 टीमें गठित की गई हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो