scriptदंतेवाड़ा में नक्सलियों ने पंप हाउस और पिकअप वाहन में लगाई आग | Naxalites fire in pump house and pickup vehicle | Patrika News

दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने पंप हाउस और पिकअप वाहन में लगाई आग

Published: Jul 28, 2018 03:50:41 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

दहशत कायम करने के लिए 150 हथियार बंद नक्सली वहां पहुंचे थे।

naxal

दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने पंप हाउस और पिकअप वाहन में लगाई आग

दंतेवाड़ा। नक्सली अभी भी सरकार की संपत्तियों को नुकसान पहुंचाने में लगे हुए हैं। दंतेवाड़ा क्षेत्र में गुरुवार को उन्होंने जमकर उत्पात मचाया। नक्सलियों ने मलांगिर स्थित एमएमडीसी के पंप हाउस और पिकअप वाहन में आग लगा दी। यह वाहन कर्मचारियों को लेने के लिए जा रहा था। बताया जा रहा है कि दहशत कायम करने के लिए 150 हथियार बंद नक्सली वहां पहुंचे थे। इस दौरान पंप हाउस में काम कर रहे पांच कर्मचारी सुरक्षित वापस लौटे आए हैं।
कर्मचारियों को बंधक बनाया था

वर्ष 2016 में भी इसी तरह की एक घटना में नक्सलियों ने वहां मौजूद कुछ कर्मचारियों को बंधक बना लिया था। बचेली थाना क्षेत्र में एक अन्य वारदात में नक्सलियों ने एनएमडीसी के पांच कन्वेयर बेल्ट में आग लगा दी। वहां मौजूद कर्मचारियों की सक्रियता की वजह से आग फैलने से पहले कन्वेयर बेल्ट को बंद कर दिया गया नहीं तो बड़ी घटना हो सकती थी। नक्सली संगठन 28 जुलाई से चार अगस्त तक शहीदी सप्ताह मनाएंगे।
फेंके पर्चे, लगाया बैनर

पिछले दिनों बीजापुर में की गई कार्रवाई में पुलिस ने आठ नक्सलियों को मार गिराया था। इस घटना को लेकर नक्सलियों ने कमालूर-भांसी के बीच रेल पटरियां उखाड़ी हैं और बैनर व पर्चे भी फेंके हैं। नक्सल संगठन के भैरमगढ़ एरिया कमेटी के सचिव सुमित्रा के नाम से जारी बैनर व पर्चों में 28 जुलाई से तीन अगस्त तक नक्सली गांव कस्बों में शहीद सप्ताह मनाने की बात भी लिखी है। इस तरह के कई बैनर अंदरूनी इलाकों में लगाए गए हैं। पुलिस और सुरक्षा बलों ने भी नक्सल गतिविधियों को देखते हुए सक्रियता बढ़ा दी है। इलाकों में सघन सर्चिंग जारी है।
ट्रेन का चलना खतरे से खाली नहीं

नक्सलियों के शहीदी सप्ताह को देखते हुए रेलवे ने किसी वारदात की आशंका से विशाखपट्टनम से किरंदुल तक चलने वाली ट्रेन को जगदलपुर तक ही चलाने का निर्णय लिया है। शनिवार से शहीदी सप्ताह शुरू हो रहा है और यह ट्रेन चार अगस्त तक किरंदुल नहीं जाएगी। रेलवे के अधिकारियों ने सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए यह आदेश जारी किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो