scriptकेरल पर फिर मंडरा रहा खतराः अगले 48 घंटे में हो सकती है भारी बारिश, यलो अलर्ट जारी | monsoon heavy rain fall kerala next 48 hours yellow alert kullu | Patrika News

केरल पर फिर मंडरा रहा खतराः अगले 48 घंटे में हो सकती है भारी बारिश, यलो अलर्ट जारी

locationनई दिल्लीPublished: Sep 24, 2018 10:31:59 am

मौसम विभाग की चेतावनी केरल पर फिर मंडरा रहा है बाढ़ का खतरा, अगले दो दिन हो सकती है भारी बारिश। पहाड़ों पर भी बरस रही आसमानी आफत

kullu

केरल पर फिर मंडरा रहा खतराः अगले 48 घंटे में हो सकती है भारी बारिश, यलो अलर्ट जारी

नई दिल्ली। केरल में पड़ी कुदरत की सबसे मार से अभी प्रदेशवासी उभरे भी नहीं थे कि मौसम विभाग ने एक बार फिर यहां खतरे की घंटी बजा दी है। भारी तबाही के बाद एक बार फिर यहां हालात बिगड़ने का खतरा मंडरा रहा है। चक्रवाती तूफान के बाद देशभर में मौसम ने करवट ले ली है। यही वजह है कि मौसम विभाग ने कई राज्यों में जोरदार बारिश के संकेत दिए हैं। इनमें एक खतरा केरल में भी है। केरल के कुछ जिलों को लेकर प्रशासन ने यलो अलर्ट जारी किया है। प्रशासन ने 25 सितंबर और 26 सितंबर के लिए प्रदेश के अलग अलग जिलों के लिए ये अलर्ट जारी किया है।
दो दिन सावधान रहने की चेतावनी
मंगलवार यानि 25 सितंबर के लिए पठानमथिट्टा, इडुक्की और वायनाड जिलों में खराब मौसम को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। वहीं दूसरी तरफ बुधवार यानि 26 सितंबर के लिए पलक्कड़, इडुक्की, त्रिशूर और वायनाड जिलों में भारी बारिश के आसार जताए हैं। जारी किए गए अलर्ट के मुताबकि इन दो दिनों में काफी भारी मात्रा में बारिश होने के आसार है। इन दो दिनों में इन क्षेत्रों में करीब 64.4 मिमी से 124.4 मिमी बारिश हो सकती है।
https://twitter.com/hashtag/Beasflood?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
व्यास और रावी नदी उफान पर
ब्यास, रावी नदी उफान पर हैं। कई जगह भूस्खलन की भी खबर है. मनाली में तो ब्यास नदी में आए उफान की वजह से एक यात्री बस नदी में बह गई। यही नहीं वीडियो में आप आसानी से देख सकते हैं किस तरह बस, ट्रक किसी खिलौने की तरह पानी में बहते जा रहे हैं। बारिश का कहर चंबा जिले में भी देखने मिल रहा है। यहां कई ब्रिज में दरारें आ गई हैं। नदी में उफान की वजह से कई घर पानी में डूब गए हैं।
https://twitter.com/hashtag/Beasflood?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

पिछले 24 घंटों में कई शहर तूफान का शिकार
चक्रवाती तूफान डाई के चलते देश भर में भारी बारिश हुई, अचानक मौसम के बदले इस मिजाज से एक तरफ जहां लोगों को गर्मी से राहत मिली तो वहीं दूसरी तरफ कई लोगों को अपनी जान भी गंवानी पड़ी है। चक्रवाती तूफान ने एक बार फिर मानसून की रफ्तार बढ़ा दी है। मौसम विभाग ने देशभर में अभी और कुछ दिनों तक इसी तरह की बारिश होने की चेतावनी जारी की है।
126 सड़कों से आवाजाही बंद
उत्तर भारत के कई राज्यों में पिछले तीन दिन से बारिश हो रही है। इससे दिल्ली, उत्तराखंड, हरियाणा और पंजाब और उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में मौसम खुशनुमा है तो वहीं, हिमाचल प्रदेश में बारिश पिछले 48 घंटे से कहर बरपा रही है। कुल्लू-मनाली नेशनल हाईवे समेत 126 सड़कें आवाजाही के लिए बंद हो गई हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो