script

इमरान खान को मोहम्मद कैफ का करारा जवाब, कहा-भारत में अल्पसंख्यकों की संख्या बढ़ी, पाकिस्तान में घटी

Published: Dec 25, 2018 06:45:04 pm

Submitted by:

Shivani Singh

कैफ ने ट्वीट पर लिखा, ‘1947 के बाद अगर भारत को देखें तो यहां अल्पसंख्यकों की संख्या बढ़ी है।’

kaif

इमरान खान को मोहम्मद कैफ का करारा जवाब, कहा-भारत में अल्पसंख्यकों की संख्या बढ़ी, पाकिस्तान में घटी

नई दिल्ली। बुलंदशहर हिंसा पर अभिनेता नसीरुद्दीन शाह का बयान लगातार बढ़ता जा रहा है। वहीं, पाकिस्तान के पीएम इमरान खान की प्रतिक्रिया के बाद यह बयान और विवादित हो गया है। अब इस मामले में पूर्व भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने भी पाकिस्तान के पीएम को करारा जवाब दिया है।

मोहम्मद कैफ का ट्वीट

मोहम्मद कैफ ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘भारत-पाकिस्तान विभाजन के बाद से पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों की संख्या घटी है। पाकिस्तान जब अलग हुआ था तब वहां 210 फीसदी अल्पसंख्यक थे जो अब घटकर सिर्फ 2 फीसदी रह गए हैं।’ कैफ ने ट्वीट पर आगे लिखा, ‘1947 के बाद अगर भारत को देखें तो यहां अल्पसंख्यकों की संख्या बढ़ी है।’ बता दें कि कैफ के इस ट्वीट की सोशल मीडिया पर काफी पसंद किया जा रहा है। कई लोग उनका सपोर्ट करत रहे हैं।

क्या कहा थे इमरान खान ने

शाह के देश में डर लगता है वाले बयान पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा था कि हम मोदी सरकार को दिखाएंगे कि अल्पसंख्यकों के साथ कैसे व्यवहार करते हैं…भारत में लोग कह रहे हैं कि अल्पसंख्यकों के साथ समान नागरिकों की तरह व्यवहार नहीं हो रहा है।

इमरान के बयान पर शाह का पटलवार

वहीं, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के बयान पर शाह ने खुद ही पटलवार किया था। इस मुद्दे पर मीडिया से बात करते हुए शाह ने कहा, मुझे लगता है कि पाकिस्तान के पीएम को उन मुद्दों पर ही बात करनी चाहिए, जो उनके देश से जुड़े हैं। उन्हें ऐसे मामलों पर बोलने की जरूरत नहीं जिनसे उनका कोई वास्ता नहीं। हमारे देश में 70 सालों से लोकतंत्र हैं और हम जानते हैं कि हमें इन मुद्दों को कैसे सुलझाना है।’

नसीरुदीन शाह के किस बयान से शुरू हुआ विवाद

गौरतलब है कि नसीरुद्दीन शाह ने बुलंदशहर हिंसा पर एक वीडियो जारी करते हुए कहा था कि देश के मौजूदा माहौल से मुझे डर लगने लगा है। उन्होंने कहा कि देश के माहौल से मुझे अपने बच्चों के लिए डर लग रहा है। शाह के इस बयान का सोशल मीडिया पर जमकर विरोध हो रहा है। वहीं,कुछ लोग उनके सपोर्ट में भी हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो