scriptरक्षा मंत्रालय का बयानः शहीद लांस नायक संदीप सिंह नहीं थे पाक पर हुई सर्जिकल स्ट्राइक का हिस्सा | MoD clears Martyr Sandip Singh was not part of Surgical Strike | Patrika News

रक्षा मंत्रालय का बयानः शहीद लांस नायक संदीप सिंह नहीं थे पाक पर हुई सर्जिकल स्ट्राइक का हिस्सा

locationनई दिल्लीPublished: Sep 25, 2018 08:45:30 pm

सेना ने मंगलवार को लांस नायक को श्रद्धांजलि दी, जो एक दिन पहले नियंत्रण रेखा के पास तंगधार सेक्टर में गोलीबारी में शहीद हो गए थे।

d

रक्षा मंत्रालय का बयानः शहीद लांस नायक संदीप सिंह नहीं थे पाक पर हुई सर्जिकल स्ट्राइक का हिस्सा

श्रीनगर। भारतीय सेना ने मंगलवार को कहा कि तंगधार सेक्टर में सोमवार को हुई मुठभेड़ में शहीद हुए जवान लांस नायक संदीप सिंह ने सितंबर 2016 में सर्जिकल स्ट्राइक में हिस्सा नहीं लिया था। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने श्रीनगर में कहा कि ऐसी खबरें मिली हैं जिनमें लांस नायक संदीप सिंह को सेना के उस विशेष बल का हिस्सा बताया जा रहा है जिसने सितंबर 2016 में सर्जिकल स्ट्राइक में भाग लिया था। उन्होंने इन खबरों का खंडन किया है।
दो महिलाओं के प्यार को केरल हाई कोर्ट ने जायज ठहराया, साथ रहने की दी इजाजत

तंगधार गोलीबारी में शहीद हुए संदीप

सेना ने मंगलवार को लांस नायक को श्रद्धांजलि दी, जो एक दिन पहले नियंत्रण रेखा के पास तंगधार सेक्टर में गोलीबारी में शहीद हो गए थे। कर्नल कालिया ने यहां कहा, ‘बादामी बाग छावनी में, लेफ्टिनेंट जनरल एके भट्ट, चिनार कॉर्प्स के कमांडर और सभी रैंकों ने गौरवान्वित राष्ट्र की तरफ से शहीद को श्रद्धांजलि दी है।’ जम्मू एवं कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह और कई सुरक्षा एजेंसियों के प्रतिनिधि भी इस मौके पर मौजूद थे।
मशहूर अभिनेता राजकुमार के अपहरण मामले में बड़ा फैसला, चंदन तस्कर वीरप्पन के नौ साथी रिहा

पंजाब के गुरुदासपुर के रहने वाले थे संदीप

कालिया ने कहा, ‘लांस नायक को तंगधार सेक्टर में एक अभियान के दौरान गोली लग गई थी। उनका तत्काल प्राथमिक इलाज किया गया और 92 बेस अस्पताल ले जाया गया, लेकिन इलाज के दौरान उनका निधन हो गया।’ सिंह 2007 में सेना में शामिल हुए थे। वह पंजाब के गुरुदासपुर जिले के कोटला खुर्द गांव के रहने वाले थे। उनके परिवार में उनकी पत्नी हैं। उनके पार्थिव शरीर को उनके पैतृक गांव ले जाया गया है, जहां पूरे सैन्य सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो