scriptबेंगलुरु: हवा में टला बड़ा हादसा, टकराने से बचे इंडिगो एयरलाइन्स के दो विमान | Mid air collision between two IndiGo aircraft was averted | Patrika News

बेंगलुरु: हवा में टला बड़ा हादसा, टकराने से बचे इंडिगो एयरलाइन्स के दो विमान

locationनई दिल्लीPublished: Jul 12, 2018 01:27:49 pm

दो इंडिगो जेट बेंगलुरु से ऊपर उड़ते समय खतरनाक रूप से एक-दूसरे के करीब आ गए। इंडिगो एयरलाइंस द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि टीसीएएस-रेज़ोल्यूशन एडवाइजरी सिस्टम 10 जुलाई को हमारे दो विमान संचालन केंद्रों कोयंबटूर-हैदराबाद और बैंगलोर-कोचीन मार्गों पर ट्रिगर हुआ था।

indigo aircarft

बेंगलुरु: हवा में टला बड़ा हादसा, टकराने से बचे इंडिगो एयरलाइन्स के दो विमान

नई दिल्ली। बेंगलुरु एयरपोर्ट पर मंगलवार को दो इंडिगो विमान हवा में टकराने से बाल-बाल बच गए । बाद में दोनों विमान सुरक्षित तरीके से लैंड कर गए और विमान में सवार सभी यात्रियों को सुरक्षित रूप से बाहर निकाल लिया गया। इंडिगो एयरलाइंस ने कहा कि मामले के बारे में विमान नियामक को बता दिया गया है।
तीन दिन के बांग्लादेश दौरे पर जाएंगे गृह मंत्री राजनाथ सिंह, पीएम शेख हसीना से होगी आतंकवाद पर चर्चा

बाल-बाल बचे विमान

बेंगलुरु में उस समय में एक बड़ी वायु त्रासदी को रोका गया था जब दो यात्री विमान एक दूसरे से हवा के बीच टक्कर से बाल-बाल बच गए। यह घटना 10 जुलाई को हुई थी। समाचार एजेंसी मुताबिक दो इंडिगो जेट बेंगलुरु से ऊपर उड़ते समय खतरनाक रूप से एक-दूसरे के करीब आ गए। इंडिगो एयरलाइंस द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि टीसीएएस-रेज़ोल्यूशन एडवाइजरी सिस्टम 10 जुलाई को हमारे दो विमान संचालन केंद्रों कोयंबटूर-हैदराबाद और बैंगलोर-कोचीन मार्गों पर ट्रिगर हुआ था। सामान्य प्रक्रिया के बाद यह नियामक को सूचित किया गया है।
दाती महाराज रेप केस में हाईकोर्ट का निर्देश, पीड़ित लड़की को ही बनाया जाए पक्ष

पहले भी हो चुकी है ऐसी घटना

बता दें कि हाल में ही इसी तरह की एक और दुर्घटना तब हुई थी जब इंडिगो विमान चेन्नई एयर स्पेस में भारतीय वायु सेना (आईएएफ) विमान के करीब आया था । 21 मई को घटना के समय दोनों विमान एक-दूसरे से सिर्फ “300 फीट” दूर थे। गौरतलब है कि विमान चालक के लिए कॉकपिट में एक ऑटो जनरेटेड चेतावनी होती है जो टकराव से बचने के लिए है। 21 मई की घटना में विशाखापत्तनम-बेंगलुरु मार्ग पर चल रहे इंडिगो एयरक्राफ्ट वीटी-आईटीडब्ल्यू और एक भारतीय वायु सेना जेट टकराव के करीब पर थे क्योंकि दोनों विमान एक दूसरे से सिर्फ 300 फीट की दूरी पर थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो