script

बोले शहीद हेमराज के भाई- चार दिन बाद भूल जाते हैं नेता, सुविधाएं लेने के लिए 5 साल से काट रहा हूं चक्कर

locationनई दिल्लीPublished: Sep 22, 2018 12:48:31 pm

Submitted by:

Shivani Singh

शहीद लांस नायक हेमराज का पांच साल पहले पाकिस्तान ने सर काटा था।

jawan

बोले शहीद हेमराज के भाई- चार दिन बाद भूल जाते हैं नेता, सुविधाएं लेने के लिए 5 साल से काट रहा हूं चक्कर

नई दिल्ली। पाकिस्तान द्वारा भारतीय जवान के शव के साथ बर्बरता किए जाने पर शहीद लांस नायक हेमराज का परिवार गुस्से में हैं। उनका कहना है कि सरकार पहले तो जवानों के मदद की बात करती फिर उन्हें भूल जाती है। बता दें कि पांच साल पहले लांस नायक हेमराज भी पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम(बैट) की बर्बरता का शिकार हुए थे। बैट ने उनका सिर काट लिया था। वहीं, मंगलवार को बीएसएफ के हेड कॉन्स्टेबल नरेंदर सिहं के शव के साथ फिर से पाकिस्तान की ओर से कायराना और बर्बरता पूर्ण हरकत की गई है।

शहीद हेमराज के परिवार ने सरकार पर लगाए गंभीर आरोप

वहीं, शहीद हेमराज के भाई जयवीर ने सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं। जयवीर का कहना है कि जवानों के साथ जब ऐसी बर्बरता पूर्ण घटना होती है तो सरकार पहले तो उनकी मदद की बात करती है लेकिन दो-चार दिन बाद शहीद के परिवार को भूल जाती है। उन्होंने कहा कि देश के लिए जान गवाने वाले शहीद के परिजनों को सुविधाएं देने के बड़े-बड़े बादे किए जाते हैं मगर असलियत में मिलता कुछ नहीं है।

सरकार ने पूरा नहीं किया वादा

जयवीर ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि सरकार ने भाई की शहादत पर परिवार को एक पेट्रोल पंप और शहीद स्मारक बनवाने का वादा किया था। इस बात को पांच साल से ज्यादा वक्त गुजर चुके हैं, लेकिन अभी तक वादा पूरा नहीं हो सका। उन्होंने बताया कि पेट्रोल पंप पाने के लिए वह दिल्ली में केंद्र सरकार के मंत्रियों के लगातार चक्कर लगाते रहें लेकिन कुछ भी हासिल नहीं हुआ।

मेरा भतीजा पाकिस्तान से बदला जरूर लेगा

जयवीर ने कहा कि भले ही सरकार हमारे परिवार को भूल जाए, लेकिन देश के लिए लड़ाई लड़ने का जज्बा हमारे परिवार में कम नहीं हुआ है। मेरा भतीजा पाकिस्तान से बदला जरूर लेगा। अभी वो सैनिक स्कूल में पढ़ रहा है। वहीं, उन्होंने एक-दो दिन में शहीद बीएसएफ जवान नरेंदर के घर जाने की बात भी कही ताकि वहां पहुंचकर परिवार को सांत्वना दे सकें।

ट्रेंडिंग वीडियो