scriptमहाराष्ट्र: एक छात्र के सवाल से आगबबूला हो गए शिक्षामंत्री, गिरफ्तारी का दिया आदेश | Maharashtra: The Education Minister Vinod Tawde, who was shocked by the question of a studen, ordered by arrest of him | Patrika News

महाराष्ट्र: एक छात्र के सवाल से आगबबूला हो गए शिक्षामंत्री, गिरफ्तारी का दिया आदेश

locationनई दिल्लीPublished: Jan 06, 2019 05:31:21 pm

Submitted by:

Anil Kumar

महाराष्ट्र के एक छात्र को शिक्षा मंत्री विनोद तावडे से सवाल पूछना महंगा पड़ गया। उसे जेल की हवा तक खानी पड़ गई।

महाराष्ट्र: एक छात्र के सवाल से आगबबूला हो गए शिक्षामंत्री, गिरफ्तारी का दिया आदेश

महाराष्ट्र: एक छात्र के सवाल से आगबबूला हो गए शिक्षामंत्री, गिरफ्तारी का दिया आदेश

मुंबई। लोकतंत्र में अपने प्रतिनिधियों से सवाल पूछना हमारा नैतिक और संवैधानिक अधिकार है। लेकिन यदि कोई राजनेता सवालों का सामना करने से डरता हो या फिर उससे सवाल पूछने पर वह बौखला जाए और फिर पूछने वाले को सलाखों के पीछे डाल दे तो लोकतंत्र का क्या होगा। दरअसल महाराष्ट्र से एक ऐसा ही मामला सामने आया है जो बहुत हीं निंदनीय और शर्मनाक है। बता दें कि महाराष्ट्र के एक छात्र को शिक्षा मंत्री विनोद तावडे से सवाल पूछना महंगा पड़ गया। उसे जेल की हवा तक खानी पड़ गई।

गांव के स्कूल में पढऩे वाली तीन लड़कियों का कमाल,स्कूल के प्रोजेक्ट में बांस से तैयार किया सैनिटरी पैड

क्या है पूरा मामला

आपको बता दें कि अमरावती के एक विश्वविद्यालय में सवाल-जवाब का सत्र चल रह था। उस सत्र में मंत्री महोदय छात्रों के सवालों का जवाब दे रहे थे। इसी दौरान एक छात्र ने कॉलेज में फीस को लेकर एक सवाल पूछ लिया। इस सवाल से मंत्री थोड़े असहज हो गए और फिर लोकतंत्र की हत्या करते हुए छात्र को गिरफ्तार करने के आदेश दिए। छात्र ने पूछा कि रोजाना उच्च शिक्षा का खर्च बढ़ता जा रहा है ऐसे में क्या सरकार गरीब बच्चों को मुफ्त में शिक्षा देगी?इस सवाल के जवाब में विनोद तावड़े ने कहा कि यदि बढ़ते हुए खर्च के कारण छात्र पढ़ नहीं सकते हैं तो उसे काम करना शुरू कर देना चाहिए। बता दें कि जब छात्र मंत्री विनोद तावड़े से सवाल पूछ रहा था उस समय उसका एक दोस्त इस पूरे घटना का वीडियो बना रहा था। इससे वे भड़क गए। इसके बाद वीडियो को डिलीट करने का फरमान जारी कर दिया और फिर पुलिस को आदेश दिया कि इस छात्र को लेकर जाएं।

सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसलाः अगर लिव-इन पार्टनर नहीं कर पाता है शादी, तो सहमति से बने संबंध दुष्कर्म नहीं

पीड़ित छात्र ने मंत्री से पूछा यह सवाल

बता दें कि युवराज दाबाड़ नामक युवराज ने बताया कि जब शिक्षामंत्री विनोद तावड़े से उसने सवाल पूछा कि क्या सरकार के पास कोई मुफ्त शिक्षा पॉलिसी है? इसपर उन्होंने कहा कि पहले मोबाइल से रिकॉर्डिंग को रोको लेकिन उनलोगों ने वीडियो रिकॉर्डिंग नहीं रोकी क्योंकि मंत्री ने उनके सवाल का जवाब ठीक से नहीं दिया था। इसपर मंत्री गुस्सा हो गए और पुलिस को कहा इन्हें गिरफ्तार कर लो। उसके बाद हमारा मोबाइल भी ले लिया। हालांकि कुछ देर बाद उन्हें छोड़ दिया गया और उनके मोबाइल को वापस कर दिया।

 

Read the Latest India news hindi on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले India news पत्रिका डॉट कॉम पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो