script

कश्मीर: सीमा पर गोलीबारी में बीएसएफ जवान शहीद, 2 पाक सैनिक भी ढेर!

locationनई दिल्लीPublished: Jan 16, 2019 08:48:45 am

Submitted by:

Mohit sharma

करतारपुर साहिब कॉरिडोर के माध्यम से भारत के साथ दोस्ती का मार्ग खोलने का दावा करने वाला पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है।

jammu kashmir

कश्मीर: सीमा पर गोलीबारी में बीएसएफ जवान शहीद, 2 पाक सैनिक भी ढेर!

नई दिल्ली। करतारपुर साहिब कॉरिडोर के माध्यम से भारत के साथ दोस्ती का मार्ग खोलने का दावा करने वाला पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। पाकिस्तान की ओर से जम्मू और कश्मीर में लगातार संघर्ष विराम का उल्लघंन किया जा रहा है। मंगलवार को भी कश्मीर के कठुआ जिले में अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तानी गोलीबारी में बीएसएफ का एक सहायक कमांडेट शहीद हो गया। वहीं, भारतीय जवानों ने कमांडर की शाहदत का बदला लेते हुए पुंछ जिले के मनकोट सेक्टर में दो पाकिस्तानी सैनिक मार गिराया। इसके साथ ही पाकिस्तान की कुछ चौंकियां भी ध्वस्त कर दी।

बिहार: सुशील मोदी का पलटवार, शत्रुघ्न सिन्हा जैसे लोगों के लिए भ्रष्टाचार नहीं कोई मुद्दा

बीएसएफ सूत्रों के अनुसार पाकिस्तानी जवानों ने हीरानगर सेक्टर में अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर संघर्षविराम का उल्लंघन किया। एक अधिकारी ने कहा कि बीएसएफ के एक सहायक कमान अधिकारी गोलीबारी में घायल हो गए थे। उन्हें उधमपुर के सेना अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां गंभीर रूप से घायल होने के कारण उनकी मौत हो गई। इससे पहले पाकिस्तानी सेना ने नियंत्रण रेखा से लगे राजौरी जिले के सुंदरबनी सेक्टर में भारतीय चौकियों पर गोलीबारी की। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद ने आईएएनएस को बताया कि पाकिस्तानी जवानों ने छोटे हथियारों व मोर्टारों का इस्तेमाल कर सुंदरबनी सेक्टर की हमारी चौकियों को निशाना बनाया। हमारे जवानों ने इसका मजबूती के साथ मुंहतोड़ जवाब दिया। अधिकारी ने कहा कि गोलीबारी की घटना सुबह 10 बजे शुरू हुई और कुछ देर तक जारी रही।

सांसद ‘शत्रु’ के निशाने पर मोदी, व्यक्ति विशेष की पूजा से पीड़ित भाजपा

आपको बता दें कि पाकिस्तान की ओर से मंगलवार को आईबी और एलओसी दोनों ही स्थानों पर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया गया। वहीं, डीजी बीएसएफ ने जवान की शहादत को सलाम किया। शहीद विनय प्रसाद बिहार में सारण के निवासी थे। इस समय विनय बीएसएफ की 19वीं बटालियन के बतौर सहायक कमांडेंट के पद पर तैनात थे।

ट्रेंडिंग वीडियो