scriptदेश भर में करवाचौथ की धूम से लेकर जम्मू-कश्मीर में तीन दिन में तीसरी हत्या तक की बड़ी खबरें | karwa chauth Ram mandir supreme court jammu kashmir updates | Patrika News

देश भर में करवाचौथ की धूम से लेकर जम्मू-कश्मीर में तीन दिन में तीसरी हत्या तक की बड़ी खबरें

locationनई दिल्लीPublished: Oct 17, 2019 11:48:36 am

Submitted by:

Prashant Jha

देशभर की खबरों और घटनाओं पर हमारी पैनी नजर है। इस घंटे की बड़ी खबरों को हमने प्रमुखता से स्थान दिया है। आइए अबतक की 10 बड़ी खबरों पर डालते हैं एक नजर।

देश भर में करवाचौथ की धूम से लेकर जम्मू-कश्मीर में तीन दिन में तीसरी हत्या तक की बड़ी खबरें

देश भर में करवाचौथ की धूम से लेकर जम्मू-कश्मीर में तीन दिन में तीसरी हत्या तक की बड़ी खबरें

अयोध्या में धारा 144 लागू

1. सुप्रीम कोर्ट ने राम मंदिर-बाबरी मस्जिद मसले पर बुधवार को सुनवाई पूरी हो गई अब एक महीने के भीतर फैसला आएगा. यह सुप्रीम कोर्ट के इतिहास में अब तक की दूसरी सबसे लंबी चली सुनवाई है. इस बीच अयोध्या में सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं. यहां धारा 144 लागू की गई है.
देश भर में आज करवाचौथ की धूम

2. आज देश भर में महिलाएं अपने सुहाग के लिए करवाचौथ का व्रत रख रही हैं। सुबह 06:23 बजे से व्रत का मुहूर्त शुरू हो चुका है. शाम 07:16 बजे तक व्रत चलेगा. पूजा का समय शाम 05:50 बजे से 07:05 बजे के बीच है. 08:16 के करीब चंद्र उदय होगा.
दिग्विजय सिंह राजनीति से लेंगे रिटायरमेंट !

3. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने कहा है कि अब राजनीति से रिटायरमेंट लेने का वक्त आ गया है. उन्होंने कहा, ”मैंने और कांतिलाल भूरिया दोनों ने लंबे समय तक राजनीति की है. अब हम इस उम्र में पहुंच गए हैं जहां हमें संन्यास ले लेना चाहिए.
प्याज की कीमतों में भारी उछाल

4. देश भर में इस समय प्याज की कीमतों में भारी उछाल देखा गया है. प्रयागराज में प्याज की बढ़ी कीमतों से लोगों को राहत दिलाने के लिए जिला प्रशासन ने जमाखोरों और मुनाफाखोरों पर नकेल कसने के लिए मजिस्ट्रेटों की अगुवाई में बारह टीमों का गठन किया गया है.
पीएमसी बैंक खाताधारकों के लिए आरबीआई का आदेश


5 पीएमसी बैंक घोटाले के 5 आरोपी सलाखों के पीछे हैं. पीएमसी बैंक खाताधारकों के लिए आरबीआई ने आदेश दिया है. जिसके बाद से प्रदर्शन हो रहे हैं. आदेश के मुताबिक बैंक से खाताधारक 40,000 रुपये से अधिक नहीं निकाल सकते हैं.
जम्मू-कश्मीर: 3 दिन में तीसरी हत्या

6. पंजाब के फल कारोबारी की हत्या पर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा है कि हम जम्मू-कश्मीर प्रशासन के संपर्क में हैं. भारत सरकार आतंकियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करे.14 अक्टूबर से लेकर 16 अक्टूबर तक आतंकियों ने इस तरह की तीन वारदातों को अंजाम दिया.
पारले बिस्किट्स 15.2 फीसदी बढ़ा मुनाफा

7
पारले बिस्किट्स का शुद्ध मुनाफा 15.2 फीसदी बढ़ गया है. इसी साल अगस्त के महीने में पारले प्रोडक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड ने मंदी के कारण10 हज़ार कर्मचारियों को निकालने की बात कही थी लेकिन अब कंपनी का मुनाफा बढ़ने की खबर आ गई है. पारले-जी देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली बिस्किट है.
Nubia Red Magic 3S आज होगा लॉन्च

8. आज भारतीय बाजार में Nubia का Red Magic 3s लॉन्च होगा. Nubia गेमिंग स्मार्टफोन बनाने के लिए पूरी दुनिया में जानी जाती है. भारत में Red Magic 3S के लॉन्च से पहले इस स्मार्टफोन की कीमत की जानकारी सामने आ गई है
एम एस धोनी के भविष्य पर सौरभ करेंगे चर्चा

9. टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी के सन्यास लेने की खबरे आ रही थी. ऐसे में एम एस धोनी के भविष्य पर चयनकर्ताओं से सौरभ गांगुली 24 अक्टूबर को बात करेंगे. बता दें कि वह बीसीसीआई के अध्यक्ष के तौर पर 24 अक्टूबर को पहली बार चयनकर्ताओं के साथ मीटिंग करने वाले हैं.
‘हाउसफुल 4’ की टीम ट्रेन से पहुंची दिल्ली

10. ‘हाउसफुल 4’ की टीम ने साथ में सफर कर रहे पत्रकारों के साथ पूरे जोशो-खरोश के साथ अंताक्षरी खेली और एक से बढ़कर हिंदी गाने गाये. ‘हाउसफुल 4’ के सितारों का मुम्बई से दिल्ली तक की ये ट्रेन जर्नी बेहद म्यूजिकल और‌ मस्तीभरी साबित हुई.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो