script

हदिया के बाद एक और युवती ने हिंदू मैरिज एक्ट को सुप्रीम कोर्ट में दी चुनौती

locationनई दिल्लीPublished: Apr 11, 2018 01:49:02 pm

Submitted by:

Kiran Rautela

कर्नाटक की 26 साल की एक युवती ने अपने घर वालों पर उसकी मर्जी के बिना शादी कराने का आरोप लगाया है

sc
नई दिल्ली। कर्नाटक की 26 साल की एक युवती ने अपने घर वालों पर उसकी मर्जी के बिना शादी कराने का आरोप लगाया है। इसके लिए उसने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर दी है। युवती ने सुप्रीम कोर्ट से सुरक्षा मुहैया कराने की बात भी कही है। मामले पर बुधवार को सुनवाई की जाएगी।
युवती किसी और से प्यार करती है

युवती का कहना है कि वह किसी और से प्यार करती है और उसी से ही शादी करना चाहती थी लेकिन उसके घरवालों ने जबरदस्ती उसकी शादी किसी और से कर दी है।
हिंदू मैरिज एक्ट को दी है चुनौती

इसके साथ ही युवती ने हिंदू मैरिज एक्ट को भी चुनौती दी है। उसका कहना है कि एक्ट में शादी को लेकर लड़की की मंजूरी लेने पर कोई बात नहीं कही गई है जो सरासर गलत है। युवती ने बताया कि जिस लड़के से वो शादी करना चाहती है वो दूसरी जाति का है, इस वजह से घरवाले शादी के लिए नहीं मान रहे हैं।
घर से भागकर आई है अदालत

याचिका में युवती ने बताया कि वो एक इंजीनियर है और जिससे प्यार करती है उसी से शादी करना चाहती है लेकिन घरवालों ने जबरन उसकी शादी किसी और से करा दी। लड़की ने बताया कि अदालत तक आने के लिए उसे घर से भागकर दिल्ली आना पड़ा।
केरल के हदिया मामले में सुप्रीम कोर्ट का फैसला

बता दें कि इससे पहले भी इसी तरह का एक मामला आया था जिसमें केरल की हदिया नाम की लड़की ने अपनी शादी को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी। जिसमें सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि हादिया को ‘अपनी पसंद पर पूरा अधिकार’ है। सुप्रीम कोर्ट ने मामले पर केरल हाईकोर्ट के फैसले को खारिज करते हुए हदिया के पक्ष में फैसला सुनाया था।
फैसले पर सबकी नजर

बहरहाल, देखना ये है कि कर्नाटक वाले मामले में सुप्रीम कोर्ट का क्या फैसला आता है।

ट्रेंडिंग वीडियो