scriptगुजरात: 250 आयकर अधिकारियों की टीम ने 44 जगह मारे छापे, 10 करोड़ की नकदी जब्त | Income Tax raids on 44 various places in rajkot | Patrika News
विविध भारत

गुजरात: 250 आयकर अधिकारियों की टीम ने 44 जगह मारे छापे, 10 करोड़ की नकदी जब्त

रकम की जांच की जा रही है कि यह रकम बेनामी संपत्ति है या नहीं।

Sep 27, 2018 / 01:23 pm

Saif Ur Rehman

IT

गुजरात: 250 आयकर अधिकारियों की टीम ने 44 जगह मारे छापे, 10 करोड़ की नकदी जब्त

गांधीनगर। गुजरात के राजकोट और मोरबी में इनकम टैक्स की बड़ी छापेमारी की खबर हैं। बुधवार को आईटी ने मेगा सर्च ऑपरेशन चलाया गया। जिसमें करीब 250 अधिकारियों की टीम ने 44 स्थानों पर छापेमारी की। आईटी विभाग ने बिल्डर्स, फाइनेंसर्स और उनके ग्रुप्स के साथ जुड़े हुए स्थानों पर छापे मारे। इस दौरान करीब 10 करोड़ की रकम जब्त की गई। हालांकि इस रकम की जांच की जा रही है कि यह रकम बेनामी संपत्ति है या नहीं।
दिल्ली से जुड़ा आतंकी हाफिज सईद का टेरर फंडिंग जाल, NIA के छापे में हुआ खुलासा

तीन प्रमुख बिल्डरों पर छापा

आयकर विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों की टीम ने एक साथ 3 प्रमुख बिल्डरों और उनसे जुड़ी फर्मों पर एक साथ छापा मारा। इस कार्रवाई से सौराष्ट्र इलाके में बिल्डरों और गलत तरीके से काला धन कमाने वालों में घबराहट का माहौल है। आयकर विभाग की कार्रवाई के दौरान कई महत्वपूर्ण दस्तावेज भी मिले हैं । हालांकि बुधवार देर रात तक आयकर अधिकारियों ने अपनी कार्रवाई के बारे में विस्तृत जानकारी नहीं दी है। सूत्रों के अनुसार, राजकोट में यह ऐतिहासिक मेगा सर्च ऑपरेशन था, जिसमें डेकोरा ग्रुप से जुड़े बिल्डर के दफ्तरों और उनके निवास स्थान पर छापे मारे गए । इसके साथ ही उनके ग्रुप से जुड़े कई और लोगों के कार्यालयों में भी मेगा सर्च ऑपरेशन चलाया गया । इसी तरह से ओम बिल्डर्स के लोगों के के निवास स्थान पर भी छापा मारा गया। उनके ग्रुप से जुड़े सहयोगी रेखा इंफ्रास्ट्रक्चर के लोगों के यहां भी आयकर विभाग के अधिकारियों की टीम एक साथ छापे की कार्रवाई के लिए पहुंची। इन बिल्डरों से जुड़े और भी भागीदारों के यहां आयकर विभाग की कार्रवाई बुधवार को दिन में और रात में चलती रही। बताया जा रहा है कि आयकर विभाग की कार्रवाई लगातार 10 दिनों तक चलती रहेगी। उसके बाद तमाम जगहों के डिस्क्लोजर की जानकारी जाहिर की जा सकती है।
अबु दुजाना के कार्यालय पर पड़ा छापा
वहीं बुधवार को आरजेडी के विधायक और लालू यादव के करीबी माने जाने वाले विधायक अबु दुजाना के पटना स्थित ऑफिस पर इनकम टैक्स का छापा पड़ा है, जो गुरुवार को भी जारी है।

Home / Miscellenous India / गुजरात: 250 आयकर अधिकारियों की टीम ने 44 जगह मारे छापे, 10 करोड़ की नकदी जब्त

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो