scriptहिमाचल में बारिश-बर्फबारी की संभावना, मौसम विभाग ने कहा- कैस्पियन सागर से तूफान उठेगा, और…. | IMD forecasts rain and snowfall in Himachal Pradesh | Patrika News

हिमाचल में बारिश-बर्फबारी की संभावना, मौसम विभाग ने कहा- कैस्पियन सागर से तूफान उठेगा, और….

Published: Nov 11, 2018 02:07:03 pm

Submitted by:

Shweta Singh

14 नवंबर तक बारिश और बर्फबारी की संभावना है।’

IMD forecasts rain and snowfall in Himachal Pradesh

हिमाचल में बारिश-बर्फबारी की संभावना, मौसम विभाग ने कहा- कैस्पियन सागर से तूफान उठेगा, और….

शिमला। हिमाचल प्रदेश के पहाड़ी क्षेत्रों में अगले चार दिनों में बारिश और बर्फबारी होने का पूर्वानुमान है। मौसम विभाग के एक अधिकारी ने इस बारे में रविवार को जानकारी दी। मीडिया से बातचीत करते हुए मौसम विभाग के निदेशक मनमोहन सिंह ने जानकारी दी, ‘राज्य के कुछ स्थानों पर 14 नवंबर तक बारिश और बर्फबारी की संभावना है।’

इन क्षेत्रों में बर्फबारी की ज्यादा संभावना

उन्होंने कहा कि पश्चिमी विक्षोभ के इलाके में सक्रिय होने की संभावना है। राज्य के प्रमुख पर्यटक शहरों शिमला, नारकंडा, कुफरी, डलहौजी, धर्मशाला, पलामपुर और मनाली में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है, जबकि किन्नौर जिले के कल्पा व चितकुल और लाहौल-स्पीति जिले के केलांग में बर्फबारी की ज्यादा संभावना है।

राज्य में केलांग सबसे ठंडा स्थान रहा, शून्य से इतना नीचे रहा तापमान

वहीं बीते दिनों में राज्य में केलांग सबसे ठंडा स्थान रहा, जहां तापमान शून्य से 1.9 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया। जबकि कल्पा में एक डिग्री और मनाली में 1.2 डिग्री तापमान रहा। शिमला में न्यूनतम तापमान 9.5 डिग्री, धर्मशाला में 9.1 डिग्री और डलहौजी में 9.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

कैस्पियन सागर से उठेगा तूफान

इससे पहले मौसम विभाग ने शुक्रवार को बारिश और बर्फबारी की संभावना जताई थी। मौसम विभाग के एक अधिकारी ने मीडिया को जानकारी दी थी कि पश्चिमी विक्षोभ क्षेत्र में 13 नवंबर तक सक्रिय रहेगा। इसके तहत कैस्पियन सागर से तूफान उठेगा और अफगानिस्तान-पाकिस्तान क्षेत्र से होकर गुजरेगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो