scriptजल रहा ‘हिल स्टेशन’: अप्रेल महीने में ऊटी में गर्मी से टूटा रिकॉर्ड | Patrika News
समाचार

जल रहा ‘हिल स्टेशन’: अप्रेल महीने में ऊटी में गर्मी से टूटा रिकॉर्ड

Heatwave

चेन्नईApr 30, 2024 / 07:14 pm

PURUSHOTTAM REDDY

Heatwave

ऊटी. तमिलनाडु के उधगमंडलम को इस गर्मी में राहत मिलती नहीं दिखाई दे रही है क्योंकि तापमान में होती वृद्धि राज्य के इस ‘हिल स्टेशन’ में भी पारे को बढ़ा रही है। चेन्नई स्थित क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र (आरएमसी) के अतिरिक्त महानिदेशक एस बालचंद्रन का कहना है कि पर्यटकों के लिए आकर्षण का केंद्र रहे इस स्थान पर 29 अप्रेल को अब तक का अधिकतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया, जो सामान्य से 5.4 डिग्री अधिक था।

उधगमंडलम में 29 अप्रेल 1986 को अधिकतम तापमान 28.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था, जो अब तक का सबसे ज्यादा था। दरअसल, ऊटी के अलावा पलक्कड़ और तमिलनाडु के अन्य ठंडे इलाके भी इस गर्मी में झुलस रहे हैं। ऐसा लगता है कि इसका असर ऊटी पर भी पड़ा है। हालांकि, एक लोकप्रिय पर्यटन स्थल होने के बाद भी बढ़ते तापमान के कारण, रिसॉट्र्स और होटलों की मांग कम हो रही है।

मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तर आंतरिक तमिलनाडु के अलग-अलग हिस्सों में लू की स्थिति बनी रहने की चेतावनी दी गई है और तीन मई तक के लिए ‘येलो’ अलर्ट जारी किया गया है। ईरोड जिले में अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि चेन्नई में तापमान 38.6 डिग्री सेल्सियस रहा। कन्याकुमारी और तिरुनेलवेली जिलों में हल्की बारिश की संभावना जताई गई है। गर्मी के दिनों में तपती गर्मी से राहत पाने के लिए ऊटी आने वाले पर्यटक यहां पड़ती गर्मी से हैरान हो गए हैं। एक रिसॉर्ट के प्रबंधक बालाजी ने कहा, रात में तापमान ठंडा था, जिससे हमारे मेहमानों को थोड़ी राहत जरूर मिली।

heatWave In TN

Home / News Bulletin / जल रहा ‘हिल स्टेशन’: अप्रेल महीने में ऊटी में गर्मी से टूटा रिकॉर्ड

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो