scriptहनीप्रीत को लेकर आई बड़ी खबर, कोर्ट ने दी बड़ी राहत और जेल के अंदर दी यह सुविधा | high court gave permission to honeypreet for phone call | Patrika News

हनीप्रीत को लेकर आई बड़ी खबर, कोर्ट ने दी बड़ी राहत और जेल के अंदर दी यह सुविधा

locationनई दिल्लीPublished: Jan 15, 2019 07:55:23 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

हाई कोर्ट ने हनीप्रीत को बड़ी राहत दी है।

honey

हनीप्रीत को लेकर आई बड़ी खबर, कोर्ट ने दी बड़ी राहत और जेल के अंदर दी यह सुविधा

नई दिल्ली। बड़ी खबर हरियाणा से आ रही है। पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट ने गुरमीत राम रहीम की मुंह बोली बेटी हनीप्रीत को बड़ी राहत दी है। कोर्ट ने हनीप्रीत को जेल में बड़ी सुविधा दी है। अब वह मोबाइल फोन से बात कर सकती हैं। कोर्ट के इस फैसले से हनीप्रीत को बड़ी राहत मिली है, क्योंकि उन्होंने इसके लिए हाई कोर्ट में याचिका दायर की थी।
हनीप्रीत को हाई कोर्ट से बड़ी राहत

गौरतलब है कि हनीप्रीत ने नवंबर में हाई कोर्ट में याचिका दायर कर जेल से मोबाइल पर कॉलिंग की सुविधा दिए जाने की गुहार लगाई थी। हनीप्रीत ने याचिका में कहा था कि वह माेबाइल से अपने भाई और परिवार के अन्‍य सदस्‍यों से बात करना चाहती है। हालांकि, शुरुआत में कोर्ट ने मना कर दिया था। लेकिन, हाई कोर्ट ने कई सुनवाई के बाद हनीप्रीत की याचिका को मंजूर करते हुए यह फैसला सुनाया। हाई कोर्ट ने उसे मोबाइल से अपने भाई से बात करने की अनुमति दे दी।
अब फोन पर बात कर सकती हैं हनीप्रीत

अंबाला सेंट्रल जेल में बंद हनीप्रीत ने अपनी याचिका में कहा था कि उसे रोज पांच मिनट मोबाइल से अपने भाई और परिवार के अन्‍य सदस्‍यों से बात करने की अनुमति दी जाए। गौरतलब कि हरियाणा की जेलों में कैदियों के लिए प्रिजन इनमेट कॉलिंग सिस्टम शुरू किया गया है। इसके जरिये कैदी अपने परिजनों से पांच मिनट तक रोजाना फोन पर बातचीत कर सकते हैं। इसी आधार पर हनीप्रीत ने पंचकूला एडिशनल जज की अदालत में अर्जी दाखिल की थी, लेकिन कोर्ट ने निगेटिव पुलिस वेरिफिकेशन होने की वजह से इसे खारिज कर दिया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो