scriptलोकसभा चुनाव का तारीख हुआ वायरल, पुलिस ने आरोपी के खिलाफ की बडी कार्रवाई | Gomunt Kumar,a resident of Jharkhand has been arrested by Cyber Cell of Delhi Police for publishing a fake schedule of 2019 Elections on a website named 'mytechbuzz' | Patrika News

लोकसभा चुनाव का तारीख हुआ वायरल, पुलिस ने आरोपी के खिलाफ की बडी कार्रवाई

locationनई दिल्लीPublished: Feb 05, 2019 06:31:21 pm

Submitted by:

Anil Kumar

एक शख्स ने लोकसभा चुनाव को लेकर एक वेबसाइट पर तारीखों के संबंध में लिस्ट अपलोड किया था। उसमें यह बताया गया था कि लोकसभा के चुनाव कितने चरणों में और किस-किस तारीख को होगा।

लोकसभा चुनाव का तारीख हुआ वायरल, पुलिस ने आरोपी के खिलाफ की बडी़ कार्रवाई

एक शख्स ने लोकसभा चुनाव के लिए की तारीखों का ऐलान, दिल्ली पुलिस की साइबर सेल ने किया गिरफ्तार

नई दिल्ली। आम चुनाव की तैयारियों के मद्देनजर सभी राजनीतिक दल तूफानी रैलियां कर रहे हैं और अपने विरोधियों पर जमकर बरस रहे हैं। लेकिन इस बीच चुनाव की तारीखों का ऐलान हो गया है। कब-कब और कितने चरणों में चुनाव संपन्न होगा इसकी पूरी शेड्युल जारी कर दी गई है। बता दें कि ये जानकारी एक वेबसाइट पर अपलोड किया गया था। जिसको लेकर प्रशासनिक स्तर पर हड़कंप मंच गया। हालांकि अब इस फेक न्यूज को हटा लिया गया है साथ ही अपलोड करने वाले शख्स को दिल्ली पुलिस की साइबर सेल ने गिरफ्तार कर लिया है।

https://twitter.com/ANI/status/1092715632171339777?ref_src=twsrc%5Etfw

 

क्या है पूरा मामला

आपको बता दें कि झारखंड के रहने वाले एक शख्स ने लोकसभा चुनाव को लेकर एक वेबसाइट पर तारीखों के संबंध में लिस्ट अपलोड किया था। उसमें यह बताया गया था कि लोकसभा के चुनाव कितने चरणों में और किस-किस तारीख को होगा। हालांकि इस फेक न्यूज को अपलोड करने वाले इस शख्स को दिल्ली पुलिस की साइबर सेल ने गिरफ्तार कर लिया। फिलहाल उन्हें जमानत पर छोड़ दिया गया है। इस शख्स की पहचान गोमन्त कुमार के रूप में हुई है। बता दें कि गोमंत कुमार ने अपनी वेबसाइट ‘mytechbuzz पर आगामी लोकसभा चुनाव का झूठा शेड्युल अपलोड किया था। पुलिस को दिए अपने बयान में गोमंत ने बताया है कि उन्हें वाट्सअप के जरिए यह न्यूज मिली थी। जिसके आधार पर उन्होंने इसे अपने वेबसाइट पर अपलोड किया था। अब उनकी वेबसाइट नहीं चल रही है।

चंद्रबाबू नायडू ने NDA में वापस लौटने के अमित शाह के आरोपों को किया खारिज

चुनाव आयोग तारीखों का करता है ऐलान

बता दें कि किसी भी चुनाव की तारीखों का ऐलान चुनाव आयोग करता है। यदि लोकसभा का चुनाव हो तो भारतीय चुनाव आयोग तारीखों का ऐलान करता है और पूरा विवरण बताता है और यदि राज्य या पंचायत चुनाव हो तो इसके लिए राज्य चुनाव आयोग पूरी शेड्यूल जारी करती है। बता दें कि तारीखों के ऐलान के लिए चुनाव आयोग प्रेस कॉन्फ्रेस करता है और मीडिया के सामने पूरा विवरण पेश करते हैं।

 

 

 

Read the Latest India news hindi on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले India news पत्रिका डॉट कॉम पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो