scriptपाकिस्तान की सर्जिकल स्ट्राइक की धमकी पर भारतीय सेना का जवाब, हम हमेशा हैं तैयार | goc northern command lt general ranbir singh says indian army Always ready | Patrika News

पाकिस्तान की सर्जिकल स्ट्राइक की धमकी पर भारतीय सेना का जवाब, हम हमेशा हैं तैयार

Published: Oct 17, 2018 04:51:26 pm

Submitted by:

Chandra Prakash

पिछले दिनों पाकिस्तान की ओर से भारत पर 10 सर्जिकल स्ट्राइक की धमकी दी गई थी।

Surgical Strikes

पाकिस्तान की सर्जिकल स्ट्राइक की धमकी पर भारतीय सेना का जवाब, हम हमेशा हैं तैयार

नई दिल्ली। पाकिस्तान की ओर से भारत को 10 सर्जिकल स्ट्राइक की गीदड़ भभकी का भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया है। सेना की उत्तरी कमान के जीओसी लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने कहा कि हमपर पाकिस्तान की धमकी का कोई असर नहीं होने वाला है। भारतीय सेना हर तरह की परिस्थिती से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है।

धमकी से कोई फर्क नहीं पड़ता: जनरल रणबीर सिंह

जनरल रणबीर सिंह कहा है कि मैं आपको आश्वासन देता हूं कि भारतीय सेना पूरी तरह तैयार है। जरुरत पड़ने पर कोई भी चुनौतीपूर्ण काम किया जा सकता है। इससे हमें कोई फर्क नहीं पड़ता है कि क्या बयान दिया जा रहा है। बता दें कि पिछले दिनों पाकिस्तान की ओर से भारत पर 10 सर्जिकल स्ट्राइक की धमकी दी गई थी।

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने दी चेतावनी, भारत पर हमले की नई रणनीति बना रहे आतंकवादी

पाकिस्तान ने भारत पर दी थी 10 सर्जिकल स्ट्राइक की धमकी

13 अक्टूबर को पाक सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा लंदन में थे। इस दौरान पाक सेना के इंटर सरर्विसेज के जनसंपर्क विभाग के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर भी उनके साथ थे। लंदन में मीडिया से बातचीत के दौरान गफूर ने भारत पर सर्जिकल स्ट्राइक करने की बात कही। पाकिस्तान रेडियो ने गफूर से हवाले से कहा कहा कि अगर भारत एक सर्जिकल स्ट्राइक करेगा तो हम बदले में 10 सर्जिकल स्ट्राइक करेंगे। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की सेना किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए तैयार है। गफूर ने कहा कि जो लोग हमारे खिलाफ कार्रवाई करेंगे हम उन्हें सबक सिखाएंगे। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की जनता को अपनी सेना पर कोई संदेह नहीं होना चाहिए।

स्वामी ने कहा- लोफरों की भाषा बोलता है पाक

गफूर के इस बयान पर बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने भी पाकिस्तान पर पलटवार किया। स्वामी ने कहा कि सड़क पर जो छोकरे होते हैं पाकिस्तान ऐसी भाषा बोल रहा है। उन्होंने पाकिस्तान को ललकारते हुए कहा कि हमने कर के दिखाया (सर्जिकल स्ट्राइक) आप करके दिखाओ। फिर उसके बाद पाकिस्तान का आस्तित्व रहेगा या नहीं वह हम बाद में देख लेंगे। पाकिस्तान ऐसी बात कर रहा है जैसे लोफर करते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो