scriptपुलवामा हमला: पूर्व IPS अफसर का खुलासा, जब सेना के जवान के एक थप्पड़ से रो पड़ा था मसूद अजहर | Former IPS Officer Revealing When Army Jawan Slap to Masood Azhar | Patrika News

पुलवामा हमला: पूर्व IPS अफसर का खुलासा, जब सेना के जवान के एक थप्पड़ से रो पड़ा था मसूद अजहर

Published: Feb 18, 2019 09:58:08 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

– पूर्व आईपीएस अफसर और सिक्किम पुलिस के पूर्व महानिदेश अविनाम मोहनाने ने ये खुलासा किया है।
– उन्होंने बताया है कि सेना के जवान ने मसूद अजहर को जोरदार थप्पड़ मारा था, जिसके बाद उसने सब उगल दिया था।
– 1994 में मसूद अजहर को कश्मीर अनंतनाग से किया गया था गिरफ्तार
– पुर्तगाल के पासपोर्ट पर बांग्लादेश के रास्ते भारत में घुसा था मसूद अजहर
– पुलवामा हमले का मास्टरमाइंड है मसूद अजहर

Masood Azhar

Masood Azhar

नई दिल्ली। पुलवामा आतंकी हमले के बाद देशभर में गुस्से का माहौल है। देश की जनता पाकिस्तान के खिलाफ लगातार सड़कों पर उतर प्रदर्शन कर रही है। जनता की सरकार से मांग यही है कि पाकिस्तान में बैठे आतंकी मसूद अजहर के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए।

सेना के जवान ने जड़ा था मसूद अजहर को थप्पड़

– वैसे एक समय था जब आतंकी मसूद अजहर भारतीय सेना की गिरफ्त में था। साल 1994 में अजहर को कश्मीर से गिरफ्तार किया गया था और सेना के अधिकारियों ने से उससे पूछताछ की थी। इसी पूछताछ के दौरान की एक घटना को उस समय के पुलिस अधिकारी ने मीडिया के सामने रखा है।

– सिक्किम के पूर्व पुलिस महानिदेशक अविनाम मोहनाने ने बताया है कि जब मसूद अजहर से सेना के अधिकारी पूछताछ कर रहे थे तो सेना के एक जवान ने मसूद अजहर को एक कसकर थप्पड़ जड़ा था, जिससे वो पूरा हिल गया था। थप्पड़ लगने के बाद मसूद अजहर तोते की तरह पट-पट बोलने लगा था।

– इसके बाद उसने पाकिस्तान से संचालित आतंकवादी समूहों के कामकाज के बारे में विस्तार से जानकारी दी। मोहनाने ने बताया कि हिरासत में अजहर ने पाकिस्तान में आतंकवादियों की भर्ती प्रक्रिया और आतंकवादी समूहों के कामकाज के बारे में जानकारी दी। यह वह समय था जब खुफिया एजेंसियां, पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई की तरफ से छेड़े गए छद्म युद्ध को समझने का प्रयास कर रही थीं।

– मोहनाने ने बताया कि कस्टडी में मसूद अजहर सहमा-सहमा सा रहता था। उन्होंने जेल में कई बार मसूद से मुलाकात की थी। सेना से वो इतना सहमा रहता था कि बिना पिटाई के ही डरा-डरा रहता था।

कौन हैं अविनाम मोहनाने

– मोहनाने 1985 बैच के आईपीएस अधिकारी रहे हैं। जिस वक्त मसूद अजहर को गिरफ्तार किया गया था वो कश्मीर में तैनात थे। मोहनाने सिक्किम पुलिस के महानिदेशक भी रह चुके हैं।

– आपको बता दें कि 1994 में मसूद अजहर क दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग से गिरफ्तार किया गया था। वो पुर्तगाल के पासपोर्ट पर बांग्लादेश के रास्ते भारत में दाखिल हुआ था। बाद में कंधार में आतंकियों ने भारतीय प्लेन को हाईजेक कर लिया था, जिसकी वजह से अजहर को रिहा किया गया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो